April 27, 2024

OMG : केबल टूटने से 30 फीट की ऊंचाई से नीचे आ गिरा झूला, कई महिलाएं और बच्चे घायल

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में झूला टूटने से बड़ा हादसा हुआ है जिसमें 11 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अजमेर के कुंदन नगर इलाके में फुस कोठी के नजदीक डिज्नीलैंड मेला लगा हुआ है। मंगलवार को करीब 30 फीट की ऊंचाई से अचानक से एक टावर झूला टूट गया। हादसे के समय करीब 25 लोग झूले पर सवार थे। घायलों में बच्चे और महिलाएं हैं, इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झूले के गिरते ही झूला चलाने वाला और उसका साथी भाग गए हैं। घटना के दौरान यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह घटना झूले की केबल टूटने के कारण हुई। हादसे में 11 लोगों को चोटें आई है। जेएलएन सरकारी अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है और वे सभी खतरे से बाहर हैं।’’ नीचे आते समय झूले की केबल अचानक टूट गई जिससे वह गिर गया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनी में लगे झूले के संचालक से पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच जारी है। पूरी जानकारी मिलने के बाद ही सही स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि झूला केबल के सहारे ऊपर चढ़ता है और उसी के सहारे नीचे उतरता है। ऐसी स्थिति में केबल के खुलने या टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। वास्तविक कारण क्या है? इसका जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

error: Content is protected !!
Exit mobile version