May 2, 2024

अब पत्रकारों के लिए बनेगी SOPs, अतीक हत्याकांड के बाद गृह मंत्रालय का फैसला

नईदिल्ली। प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई की कैमरों के सामने हत्या के बाद केंद्र सरकार ने पत्रकारों के लिए बड़ा फैसला लिया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि देश में पत्रकारों के लिए एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) बनाई जाएगी. इसमें इनकी सेफ्टी और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद सरकार पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाने जा रही है. दरअसल, बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में तीनों आरोपी मीडियाकर्मी बनकर आए थे. हमला भी उसी समय हुआ जब मीडिया के लोग अतीक और अशरफ से सवाल कर रही थी.

अतीक अहमद को हाल ही में साबरमती जेल से यूपी लाया गया था. पुलिस से अपनी कस्टडी में लेकर उमेशपाल हत्याकाड के बारे में पूछताछ कर रही थी. उसके साथ उसका भाई अशरफ भी था. जिस समय दोनों भाइयों पर गोली दागी गई उस समय दोनों के हाथों में एक ही हथकड़ी लगी हुई थी.

घटना के बाद पुलिस सुरक्षा पर खड़े हुए सवाल
दोनों भाईयों की कैमरे के सामने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या की घटना के बाद यूपी पुलिस पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस की सुरक्षा में इस घटना को अंजाम दिया गया है. उन्होंने कहा कि यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद है.

error: Content is protected !!