April 27, 2024

3 लाख का ईनामी नक्सली पुलिस मुठभेड़ में ढेर, डीआरजी का एक जवान घायल

०० सेंड्रा लोकल ऑब्जर्वेशन स्क्वॉड (एलओएस) का डिप्टी कमांडर था ईनामी नक्सली

०० मौके से एक 315 बोर रायफल, 303 का 5 जिंदा राउंड, कॉर्डेक्स वायर, टिफिन बम, फटाखा, पिट्ठू समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जप्त

रायपुर| बीजापुर में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सली की पहचान रितेश पुनेम के रूप में हुई है। वह सेंड्रा लोकल ऑब्जर्वेशन स्क्वॉड (एलओएस) का डिप्टी कमांडर था और 3 लाख रुपए का इनामी था। मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान रामलु हेमला को भी गोली लगी है, उन्हें जिला अस्पताल लाया जा रहा है। मामला नैमेड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों की नेशनल पार्क एरिया कमेटी के माओवादियों का कैका और मोसला के जंगल में जमावड़ा है। इसके बाद डीआरजी और सीआरपीएफ  222 बटालियन की संयुक्त टीम को गुरुवार देर रात मौके के लिए रवाना किया गया था। रात में जवानों ने इलाके को घेर लिया था। सुबह होने पर जवान संभल पाते, इससे पहले ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। डीआरजी और सीआरपीएफ  के जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में नक्सली रितेश पुनेम को जवानों ने ढेर कर दिया। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है। साथ ही एक 315 बोर रायफल, 303 का 5 जिंदा राउंड, कॉर्डेक्स वायर, टिफिन बम, फटाखा, पिट्ठू समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुई है।

error: Content is protected !!