April 27, 2024

IPL-2020 : चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराकर प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंची मुंबई इंडियंस

अबू धाबी। आईपीएल 2020 के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई. चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करने के बाद 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई ने 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट गवाए आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. मुंबई के लिए इस सीज़न में पहली बार ओपनिंग करने आए इशान किशन ने 37 गेंदो में नाबाद 68 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और पांच छक्के निकले. वहीं क्विंटन डिकॉक ने 37 गेंदो में नाबाद 46 रनों की पारी खेली.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ रितुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद तीन रनों के स्कोर पर सिर्फ एक रन बनाकर अंबाती रायडू भी चलते बने. इसकी अगली ही गेंद पर नारायण जगदीसन भी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. जसप्रीत बुमराह ने लगातार दो गेंदो में इन दोनों को आउट किया.

तीन रनों पर तीन विकेट गिर जाने के बाद चेन्नई की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. अगले ही ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे फाफ डू प्लेसिस भी एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद 21 रनों के स्कोर पर रविंद्र जडेजा भी पवेलियन लौट गए. जडेजा ने छह गेंदो में सात रन बनाए.

21 रनों पर आधी टीम आउट होने के बाद एमएस धोनी ने आराम से खेलने की कोशिश की. लेकिन राहुल चहर की लेग स्पिन पर वह भी कैच आउट हो गए. धोनी ने 16 गेंदो में 16 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया.

धोनी के आउट होने के बाद दीपक चहर भी अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए. एक तरफ से नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद सैम कर्रन ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने आराम से खेलते हुए चेन्नई के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. सैम ने 47 गेंदो में 52 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के निकले. आईपीएल 2020 में सैम का यह पहला अर्धशतक है.

वहीं मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे शानदार गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर चार विकेट झटके. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और राहुल चहर को दो-दो विकेट मिले.

इसके बाद चेन्नई से मिले 115 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को इशान किशन और क्विंटन डिकॉक ने धमाकेदार शुरुआत की. किशन ने 37 गेंदो में नाबाद 68 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और पांच छक्के निकले. वहीं क्विंटन डिकॉक ने 37 गेंदो में नाबाद 46 रनों की पारी खेली. डिकॉक के बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले.

error: Content is protected !!