May 18, 2024

नारायणपुर पुलिस द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 20 से अधिक जवानों ने किया रक्तदान

०० बस्तर की शांति और सुरक्षा के लिए समर्पण को तैयार जिला नारायणपुर के जवानों ने नियमित रूप से रक्तदान करने की प्रतिज्ञा ली;

रायपुर| नारायणपुर जिले में रक्तदाता दिवस के अवसर पर आईपीएस सदानंद कुमार (पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर) के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नीरज चंद्राकर के नेतृत्व में पुलिस लाइन, नारायणपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया; जिसमें 20 जवानों सहित कुल 25 लोगों ने रक्तदान दिया। इस दौरान डॉ. सुधांशु गुप्ता, जिला अस्पताल नारायणपुर और उनके टीम ने जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा सामान्य रोगों का उपचार भी किया। रक्तदान शिविर में रक्तदान के पूर्व पुलिस अधिकारियों और जवानों ने नियमित रूप से रक्तदान करने तथा रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करने का संकल्प लिया।

उल्लेखनीय है कि रक्तदान करने वाले जिला पुलिस बल और सशस्त्र बल के कई जवान डीआरजी और कैम्प में पोस्टेड हैं, जो नक्सल फ्रंट में तैनात होकर राज्य की शांति और सुरक्षा के लिए नक्सलियों का सामना कर रहे हैं। आमतौर पर शारिरिक जरूरतों के  कारण महिलाएँ रक्तदान करने से बचती हैं इसके बावजूद पुलिस लाइन और डीआरजी के महिला जवानों ने स्वतः आगे आकर रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में एएसपी श्री नीरज चंद्राकर, डीएसपी सुश्री उन्नति ठाकुर, आरआई श्री दीपक साव एवं डॉ. सुधांशु गुप्ता और उनके टीम सहित सैकड़ों जवान और नागरिक उपस्थित रहे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!