March 28, 2024

MasterChef India 7 Winner : असम के नयनज्योति सैकिया बने ‘मास्टरशेफ इंडिया’, प्राइज मनी सुन उड़ जाएंगे होश

नईदिल्ली। टेलीविजन के पॉपुलर कुकिंग रियलिटी शो ‘मास्टरशेफ इंडिया’ के सातवें सीजन को उसका विजेता मिल गया है. शुक्रवार रात हुए ग्रैंड फिनाले में असम के रहने वाले नयनज्योति सैकिया को MasterChef India 7 का विनर घोषित किया गया है. वहीं, असम की सांता सरमा और महाराष्ट्र की सुवर्णा बगुल, पहली और दूसरी रनर-अप रहीं. ‘मास्टरशेफ इंडिया’ के 7वें सीजन का सफर टॉप 36 शेफ से शुरू हुआ था, धीरे-धीरे उनमें से कई शो से बाहर होते गए. टॉप 16 से फिर टॉप 7 और ग्रैंड फिनाले में सिर्फ टॉप 3 शेफ ही अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे, जिनमें नयनज्योति सैकिया, सांता सरमा और सुवर्णा बगुल शामिल थे. ‘मास्टरशेफ इंडिया 7’ का विनर बनने के बाद नयनज्योति सैकिया की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने न केवल अपनी सादगी से शो में दिल जीता बल्कि अपने पकवान से जजों का विश्वास भी जीता.

चुनौतियों की एक सीरीज से गुजरने के बाद, शेफ संजीव कपूर द्वारा दी जाने वाली आखिरी चुनौती को जीतने के बाद नयनज्योति सैकिया ‘मास्टरशेफ इंडिया 7’ के विनर बने. उन्हें शो की ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये के चेक भी दिया गया. सोशल मीडिया पर नयनज्योति सैकिया को अब तारीफों का गिफ्ट मिल रहा है. असम के ही सांता सरमा को फर्स्ट रनर-अप और मुंबई की सुवर्णा बगुल को सेकेंड रनर-अप घोषित किया गया. दोनों को भी 5-5 लाख रुपये की प्राइज मनी दी गई. भारत के मशहूर शेफ संजीव कपूर भी ग्रैंड फिनाले का हिस्सा बनें. उन्होंने शेफ रणवीर बराड़, विकास खन्ना और गरिमा अरोड़ा के साथ मास्टरशेफ इंडिया फाइनलिस्ट को जज किया.

‘अल्टीमेट ग्रैंड फिनाले’ के लिए, नयनज्योति ने सिग्नेचर थ्री-कोर्स मील चैलेंज के लिए तिनसुकिया डिश को प्लेट में पेश करने का फैसला किया. उन्होंने क्रैब करी, असमिया स्टाइल डक के साथ डिश की शुरुआत की और बेरी शर्बत के साथ अपने बनाए खाने के जजों के सामने पेश किया. अपनी जीत पर बोलते हुए नयनज्योति ने कहा, ‘मेरा एक साधारण सा सपना था. मैं मास्टरशेफ इंडिया में जाकर खाना बनाना चाहता था, लेकिन अब मुझे लगता है कि मेरे जीवन के सभी लक्ष्य पूरे हो गए हैं. मैं न केवल मास्टरशेफ में गया था, बल्कि मुझे एप्रन भी मिला. इस कुकिंग रियलिटी शो को जीतना सपना जैसा लगता है. मुझे खुद पर डाउट था, लेकिन तीनों जजों ने हमें बहुत प्रेरित किया, खासकर शेफ विकास जिन्होंने ऑडिशन के दिन से ही मेरी बहुत मदद की है.’

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!