May 3, 2024

मरवाही उपचुनाव : बीएमओ डॉ केके ध्रुव होंगे कांग्रेस प्रत्याशी!

रायपुर । छत्तीसगढ़ के चर्चित विधानसभा मरवाही के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ के के ध्रुव होंगे। आज चुनाव समिति की बैठक में डॉ ध्रुव का नाम लगभग फाइनल कर लिया गया है। हालांकि कुछ नेताओं के आक्रोश को देखते हुए इसकी विधिवत घोषणा पार्टी हाईकमान से ही कराई जाएगी। इस मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। 

सूबे के पार्टी नेताओं का कहना है कि पार्टी के भीतर चर्चा हुई है, लेकिन आलाकमान की तरफ से ही अंतिम नामों का ऐलान किया जायेगा। इससे पहले  आज शाम प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में हुई चुनाव समिति की बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई, जिसके बाद के के ध्रुव के नाम पर पार्टी में सहमति बन गयी है। डॉ ध्रुव बीएमओ के तौर पर मरवाही क्षेत्र में कार्यरत हैं। उनका इलाके में व्यापक प्रभाव बताया जा रहा है, हालांकि उनके नामों पर पार्टी के अंदर बाहरी होने का आरोप लगाकर गतिरोध पैदा किया गया था। बावजूद इसके ज़मीनी आंकलन पर पार्टी उन्हें खरा प्रत्याशी मानकर चल रही हैं। इसके बाद भी किसी प्रकार के विवाद से बचने के लिए कुछ और नाम रखे गए हैं। 

आपको बता दें कि दावेदारों में डॉ केके ध्रुव के अलावा वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव हारने वाले गुलाब सिंह राज, अजीत सिंह श्याम, प्रमोद परस्ते, गजमती भानू, पवन सिंह नागवंशी, प्रताप सिंह मरावी व बेचू सिंह अहिरेश के नाम भी शामिल थे। लेकिन इनमें से सिर्फ कुछ ही नामों पर चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई हैं। पार्टी सूत्रों की माने तो डॉ ध्रुव के नाम का एलान औपचारिकता मात्र भर रह गया हैं। 

error: Content is protected !!