May 2, 2024

क्लास रूम में शादी! 12वीं के छात्र ने छात्रा को पहनाया मंगल सूत्र, सिंदूर से मांग भी भरी, Video Viral

नई दिल्ली।  एक छात्र ने क्लासरूम में कथित तौर पर अपनी प्रेमिका से शादी कर ली. छात्र ने छात्रा को मंगलसूत्र पहनाया. सिंदूर से उसकी मांग भी भरी. छात्र-छात्रा दोनों नाबालिग हैं और इंटरमीडिएट में पढ़ते हैं. घटना का ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अधिकारियों ने बताया कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद मामले को संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है. ये घटना बाल विवाह के तहत आती है. 

द हिंदू की खबर के अनुसार मामला आंध्र प्रदेश का है. यहाँ के ईस्ट गोदावरी जिले के रजा महेंद्रवरम इलाके का है. यहाँ एक इंटर कॉलेज हैं. ये दोनों छात्र-छात्रा भी इसी कॉलेज में पढ़ते हैं. ये दोनों कथित तौर पर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड हैं. दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे.

लड़के की उम्र 17 साल है. वह लड़की के लिए बाज़ार से मंगलसूत्र ले आया और सिंदूर भी लिया. इसके बाद कॉलेज पहुँचाया. लड़की भी क्लास में थी. लड़के ने लड़की को पहले मंगलसूत्र पहनाया और इसके बाद उसकी मांग में सिन्दूर भी भरा. कुछ दोस्तों ने इसका वीडियो भी बनाया. इस शादी का पता तब चला जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन मामले को संज्ञान लिया.  

वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने दोनों को कॉलेज से निकाल दिया है. वहीं, इस मामले को बाल विवाह अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है. दोनों की काउंसलिंग भी कराई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की शादी अमान्य है. इन दिनों के परिवारों के साथ भी बातचीत की जा रही है.  

error: Content is protected !!