April 28, 2024

कोरिया : शादी के बाद घर नहीं क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजे गए दूल्हा-दुल्हन

कोरिया। अभी तक आप ने देखा और सूना होगा कि शादी के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर घर लौटता है।  इसके बाद उसके गृहप्रवेश का रिवाज है लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन ने सारी परंपराओं पर भी ग्रहण लगा दिया है।  जिंदगी बचाने के लिए और कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए प्रशासन की अनुमति के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादी करने की अनुमति तो दे दी गई, लेकिन इसके बाद नवदंपति घर नहीं बल्कि क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिए गए। 
सूबे के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में हुआ जहां शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन को सांस्कृतिक भवन में क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। 

मध्य प्रदेश के नौरोजाबाद में हुई शादी के बाद जब विवाहित जोड़ा कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ पहुंचा तो शहर की सीमा में तैनात टीम ने उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं दी और सीधे क्वॉरेंटाइन सेंटर में 14 दिन रहने के लिए कहा गया। 


मनेन्द्रगढ़ के बदन सिंह मोहल्ला में रहने वाले सुशील गुप्ता की शादी 6 मई को सुमन के साथ नौरोजाबाद में संपन्न हुई, जिसमें दोनों पक्ष के कुल 9 लोग शामिल हुए।  सुशील अपनी मां और छोटे भाई के साथ शादी करने पहुंचा, शादी के बाद जब अगले दिन वह अपनी दुल्हन को लेकर वापस लौटा तो, लेकिन घर नहीं पहुंच सका, प्रशासन की टीम ने दूल्हा-दुल्हन और उसकी मां को सीमा पर ही रोक लिया है और क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज रहा है.उधर शादी का कार्ड बांटने उत्तर प्रदेश गए दूल्हे के पिता लॉकडाउन के कारण वहीं फंसे हुए हैं। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version