April 29, 2024

कोरबा माइनिंग कैम्प लूट : गिरफ्तार कैशियर से 50 लाख का सोना बरामद, 10 लाख पहले ही किये गए थे जप्त

कोरबा । छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में सैनिक माइनिंग कैम्प में हुई 31 लाख की लूट की गुत्थी तो नहीं सुलझी पर कंपनी के कैशियर के खिलाफ पुलिस ने अमानत में खयानत का मामला  दर्ज करते हुए 50 लाख रुपए के मूल्य का एक सोने का बिस्किट जप्त किया है। इससे पहले कैशियर से 10 लाख 60 हजार रुपये जप्त किया जा चुका है। कैशियर को  गिरफ्तार करते हुए सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट पर तीन अज्ञात लोगों पर जुर्म दर्ज किया गया है।

जिले के दीपका थाना के अंतर्गत आने वाले सैनिक माइनिंग कैम्प से 3 अक्टूबर की मध्य रात्रि 1 से 2 बजे के बीच दो सुरक्षा गार्डों पर हमला कर 31 लाख रुपए लूटने की घटना सामने आई थी। फिलहाल  लूटपाट की गुत्थी तो अब तक अनसुलझी है। इसी मामले में  पुलिस ने  कैशियर जवाहर लाल प्रसाद  44 वर्ष निवासी बी-24 गरुण नगर दीपका, मूल निवासी ग्राम रोशनगंज, जिला-गया बिहार से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने कैशियर के कब्जे से घर में छिपाकर रखे गए 10 लाख 60 हजार  रुपया बरामद किया गया है। 

इसके अलावा 50 लाख कीमती एक किलो सोना भी बरामद किया गया। कैशियर को गिरफ्तार कर लिया गया। अमानत में खयानत करने के आरोप में धारा 406 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों  गिरफ्तारी अब तक नही हुई है।वही सुरक्षा गार्ड देवी प्रसाद साहू की रिपोर्ट पर धारा 394, 458, 34 भादवि के तहत 3 अज्ञात लोगों के विरुद्ध जुर्म दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की जांच शुरू से कंपनी के कर्मचारियों व काम से निकाले गए कर्मियों पर टिकी है। पुलिस अब तक इस मामले के अनसुलझे पहलू को सुलझा नही सकी है। जैसे कि लूटी हुई रकम की जानकारी, क्या लूट में कैशियर भी शामिल है। जो सोने का बिस्किट कैशियर से बरामद हुआ है वह उसी का है या कंपनी के किसी और व्यक्ति का है। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version