May 5, 2024

खैरागढ़ उपचुनाव : कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के बाद 24 घंटे में खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा

०० मुख्यमंत्री  बघेल ने स्पष्ट कर कहा, यह विधानसभा चुनाव का है सेमीफाइनल

रायपुर| खैरागढ़ उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं। इसमें कहा गया है कि उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के निर्वाचित होते ही 24 घंटे में खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा की जाएगी। जिले का नाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई रखा जाएगा। मुख्यमंत्री  बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि यह विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल है।

खैरागढ़ के नॉवेल्टी होटल पैलेस में जारी किए जा रहे घोषणापत्र में 29 बिंदु शामिल हैं। इसमें पूर्व विधायक और स्व. राजा देवव्रत सिंह की प्रतिमा को भी स्थापित करने की प्रमुखता से बात कही गई है। इसके साथ ही वहां नई तहसील, नई उपतहसील, अंग्रेजी स्कूल, अस्पताल, पान अनुसंधान केंद्र और हाईटेक बस स्टैंड बनाने की बात शामिल है। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, पीसीसी  अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कई मंत्री और विधायक भी साथ मौजूद हैं।एक दिन के प्रवास पर खैरागढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के लिए वोट मांगा और भाजपा  पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि 15 साल के शासन में सिर्फ लोगों को ठगने का काम किया। किसानों के हित की बात नहीं हुई। यह ऐसे लोग हैं, जो मुंह में राम का नाम रखते हैं और बगल में छूरी लिए रहते हैं। खैरागढ़ की हमेशा उपेक्षा करते आए हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि ये ऐसे लोग हैं जो वोट मांगने के दौरान दिखाई देते हैं, फिर मुंह मोड़ लेते हैं। खैरागढ़ की जनता के साथ भी ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही कांग्रेस की ताकत हैं। यही कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि खैरागढ़ उपचुनाव विधानसभा का सेमीफाइनल है। इसकी जीत आगे के रास्ते खोलेगी। राम मंदिर परिसर में हो रहे सम्मेलन में उन्होंने कहा कि प्रत्याशी को जिताने के लिए कार्यकर्ता एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version