May 20, 2024

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में फाड़ी केंद्रीय कृषि कानूनों की प्रतियां

नई दिल्ली।  दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है. कैलाश गहलौत ने सदन में तीनों कृषि कानून को निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश किया. विधानसभा में संकल्प पत्र पर चर्चा हो रही है, सभी वक्ताओं को बोलने के लिए 5 मिनट का समय दिया गया है.

विधानसभा में बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि हर किसान भगत सिंह बन गया है. सरकार कह रही है कि वे किसानों तक पहुंच रहे हैं और फार्म बिलों के लाभों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. यूपी के सीएम ने किसानों से कहा कि वे इन बिलों से लाभान्वित होंगे क्योंकि उनकी जमीन नहीं छीनी जाएगी. क्या यह एक लाभ है ?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फार्म लॉ को महामारी के दौरान संसद में पारित करने की क्या जल्दी थी? यह पहली बार हुआ है कि राज्यसभा में मतदान के बिना 3 कानून पारित किए गए. मैंने इस विधानसभा में 3 कानूनों को फाड़ दिया और केंद्र से अपील की कि वे अंग्रेजों से बदतर न बनें.

आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल ने कहा कि केंद्र कृषि कानून को निरस्त कर फाड़ कर फेक देना चाहिए. चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल ने कृषि कानून की कॉपी फाड़ दी.

सीएम केजरीवाल विधानसभा में किसानों पर अपनी बात रख रहे हैं. कल सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल सरकार ने किसानों की सारी मांगों का समर्थन किया था.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version