May 15, 2024

Janrapat News Bulletin : UP बोर्ड के नतीजे आज, ममता-अखिलेश से मिले नीतीश, पाकिस्तान में फिदायीन हमला

देश की सियासत में इन दिनों हलचल मची हुई है. नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने निकले हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं. इन सबके अलावा माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के हत्याकांड को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं यूपी बोर्ड के नतीजे भी आज जारी हो रहे हैं. देश-दुनिया की ऐसी तमाम महत्वपूर्ण खबरों से आपको अपडेट रखने के लिए जनरपट लेकर आया है खास बुलेटिन. इसमें सबसे पहले बात करते हैं पाकिस्तान की.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इसमें आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन में घुसकर खुद को ब्लास्ट कर लिया. इसकी हमले में अब तक 12 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल हैं.

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के हत्यारों ने एसआईटी जांच में कई खुलासे किए हैं. बता दें कि 15 अप्रैल को सनी, लवलेश और अरुण ने अतीक-अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं इस हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी टीम को शूटर सनी ने बताया कि उसे इस हत्याकांड का आइडिया कहां से मिला? आइए जानते हैं उन बड़ी खबरों के बारे में जो न्यूज बुलेटिन का हिस्सा बनीं.

1- पाकिस्तान के पुलिस स्टेशन में आतंकी हमला, 12 लोगों की मौत
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इसमें आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन में घुसकर खुद को ब्लास्ट कर लिया. इसकी हमले में अब तक 12 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल हैं.

2- अतीक-अशरफ अहमद हत्याकांड, शूटर सनी ने किया बड़ा खुलासा
माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के हत्यारों ने एसआईटी जांच में कई खुलासे किए हैं. बता दें कि 15 अप्रैल को सनी, लवलेश और अरुण ने अतीक-अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं इस हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी टीम को शूटर सनी ने बताया कि उसे इस हत्याकांड का आइडिया कहां से मिला?

3- आज जारी होगा UP Board का रिजल्ट, यहां देखें
यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज जारी होने जा रहा है. इस बार 10वीं और 12वीं की तीनों स्ट्रीम का नतीजा एक साथ आएगा. आज दोपहर 1:30 बजे 58 लाख से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड इस साल एक नया रिकॉर्ड भी बनाने जा रहा है.

4- कोच्चि में PM मोदी का पैदल मार्च, युवाओं से बात, विपक्ष पर वार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को केरल के कोच्चि पहुंचे, यहां उन्होंने लगभग दो किलोमीटर पैदल मार्च किया. फिर उन्होंने युवाम कॉन्क्लेव को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी मिशन तब वाइब्रेंट बनता है जब उसमें युवाओं की एनर्जी लगती है.

5- BJP हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार – राहुल गांधी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान है. इससे पहले तमाम दल एक दूसरे पर हमलावर हैं. सत्ता पक्ष विपक्ष पर निशाना साध रही है तो विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर है. बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार की है और वह यहां दोबारा सत्ता में आने की कोशिश कर रही है.

6- ममता के बाद अखिलेश से मिले नीतीश, कहा- मुझे पीएम नहीं बनाना
BJP के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने निकले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग विकास नहीं कर रहे हैं उन्हें हटाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पार्टियां एक साथ आएं. सबकी एक राय हो सभी एकजुट हों.

7- अमेरिकन Airlines में शराबी यात्री ने किया पेशाब
अमेरिका से भारत आ रही एक और फ्लाइट में यात्री पर पेशाब करने का मामला सामने आया है. यहां शराब के नशे में एक यात्री ने दूसरे पर पेशाब कर दिया. जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच कहासुनी हुई थी. फिलहाल दिल्ली में शराबी यात्री को हिरासत में लिया गया.

8- SRH Vs DC Match Report: दिल्ली ने हैदराबाद को उसके घर में हराया
दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. दिल्ली ने हैदराबाद को 7 रन से हराया है. इस हार को डेविड वॉर्नर के बदले के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल वॉर्नर 2021 में हैदराबाद के कप्तान थे, मगर सीजन के बीच ही उन्हें फ्रेंचाइजी ने नीचा दिखा दिया, जिसके बाद वो हैदराबाद से अलग हो गए थे.

9- IPL 2023: कोहली पर लगेगा बैन? 24 लाख रुपये का लगा जुर्माना
आईपीएल 2023 में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के तौर पर खेल रहे हैं. पिछले दो मैचों में विराट कोहली ने बैंगलोर टीम की कप्तानी की है. लेकिन अब उन्हें अपनी कप्तानी की बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है.

10- बिहार सरकार का बड़ा फैसला, रिहा होगा बाहुबली आनंद मोहन
बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन को बिहार सरकार ने रिहा करने का आदेश दे दिया है. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. वहीं 27 अन्य कैदियों को भी रिहा करने का आदेश जारी किया गया हैं.

11- बलात्कारी के माता-पिता ने रेप से पैदा हुए बच्चे की मांगी कस्टडी
सुप्रीम कोर्ट में कभी-कभी ऐसी याचिकाएं दाखिल की जाती हैं, जिनपर जज भी अपनी नाराजगी जाहिर कर देते हैं और कभी कभी तो याचिकाकर्ता पर भारी भरकम जुर्माना तक लग जाता है. इसी तरह की हैबियस कॉर्पस से जुड़ी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई, जिसमें रेप के एक दोषी के माता-पिता ने रेप पीड़िता से बच्चे की कस्टडी उन्हें सौंपने की मांग की.

  1. मशहूर लेखक तारिक फतह का 73 साल की उम्र में निधन
    पाकिस्तान में जन्मे और मशहूर लेखक तारिक फतह का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 73 साल थी. तारिक फतेह की बेटी नताशा फतेह ने ट्वीट कर उनके मौत की जानकारी दी. नताशा फतेह ने लिखा कि उन सभी के साथ उनकी क्रांति जारी रहेगी, जो उन्हें जानते थे और प्यार करते थे.
error: Content is protected !!
Exit mobile version