May 2, 2024

जयराम रमेश ने लिखी CBI को चिट्ठी, मेघालय सरकार को लेकर अमित शाह के बयान की जांच की मांग की

नईदिल्ली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सीबीआई को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने मेघालय की कोनराड संगमा सरकार को ‘भ्रष्ट’ बताने वाले बयान के लिए गृह मंत्री अमित शाह को तलब करने की बात कही है. उन्होंने एजेंसी से इस बयान की जांच करने की रिक्वेस्ट की है. चिट्ठी में लिखा है कि एजेंसी को गृह मंत्री से वो तथ्य पूछने चाहिए जिनके आधार पर उन्होंने ये दावा किया.

उन्होंने सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल से यह आग्रह भी किया कि शाह द्वारा लगाए गए आरोप की जांच भी की जाए. रमेश ने यह पत्र 21 मार्च को लिखा और इसकी प्रति बृहस्पतिवार को ट्विटर पर साझा की. उन्होंने पत्र में कहा है, “मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि 17 फरवरी 2023 को अमित शाह ने अपनी एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि तत्कालीन मेघालय सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया, “अमित शाह भारत सरकार में गृह मंत्री हैं, ऐसे में वह सूचना और तथ्य उनके पास अवश्य रहे होंगे जिनके आधार पर वह ऐसे निष्कर्ष तक पहुंचे होंगे. कुछ ऐसे कारण रहे होंगे कि अमित शाह तत्कालीन मेघालय सरकार के भ्रष्ट आचरण और गतिविधियों के संदर्भ में कदम उठाने में विफल रहे.” उन्होंने कहा, “मैं राष्ट्रहित में आपसे आग्रह करता हूं कि अमित शाह को तलब किया जाए और उनसे वह सभी सूचना और तथ्य देने के लिए कहा जाए जिनके आधार पर उन्होंने ऐसा आकलन किया था. फिर मामले की जांच की जाए.

कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं आपसे यह जांच करने का भी आग्रह करता हूं कि अमित शाह पर उनकी पार्टी या अन्य ताकतों की तरफ से कहीं कोई दबाव तो नहीं था जिसके चलते उन्होंने पूर्ववर्ती मेघालय सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में सूचना दबा दी.

error: Content is protected !!