May 9, 2024

अफवाह फैलाया तो खैर नहीं : बेमेतरा एसपी का सख्त निर्देश – बिरनपुर में 6 लोगों की मौत की फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी

बेमेतरा। भ्रामक खबरे पोस्ट कर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं है. बिरनपुर बेमेतरा हत्याकांड को लेकर एसपी SP आई. कल्याण एलेसेला ने भ्रामक जानकारी फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. एसपी ने कहा, कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बिरनपुर में 6 लोगों की कथित मृत्यु की अफवाह फैलाई जा रही है. वास्तविकता यह है कि आज ग्राम बीरनपुर में 2 लोगों का शव बरामद कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

एसपी ने बताया, गांव में सत्यापन कराए जाने पर गांव से किसी व्यक्ति के लापता होने की सूचना नहीं मिली. उन्होंने आम जानता से निवेदन किया है कि सोशल मीडिया पर चल रही कुछ भ्रामक खबरों पर बिना सत्यापन के विश्वास न करे और न ही इसे फॉरवर्ड करे. इस तरह के अफवाह फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बाद अब शांति समितियों की बैठक की जाएगी. इसमें दोनों पक्षों के मुखिया शामिल होंगे. एसपी कल्याण एलेसेला ने बताया, मामले को लेकर शांति समिति की बैठक की जाएगी. तनाव की स्थिति तो है लेकिन शांति के हर प्रयास किया जा रहा है. लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखे. अशांति फैलाने वाले पोस्ट पर कार्रवाई की जाएगी. जगह-जगह चेक पोस्ट बनाया गया है. जांच के बाद ही लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में हिंसा के बाद से पुलिस फोर्स अलर्ट मोड में है. बिरनपुर में धारा 144 लागू है. चप्पे पर चप्पे जवान तैनात हैं।

कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने भी कहा कि गांव में वोटर लिस्ट के साथ घर-घर जाकर जांच की जा रही है. चप्पे चप्पे पर जवान तैनात हैं. बेमेतरा जिला से लगे तमाम सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाया गया है. मूलभूत सुविधा जैसे राशन, पानी, मेडिकल सुविधा के लिए सरपंच, पटवारी घर-घर जाकर सेवा दे रहे हैं. कलेक्टर एल्मा ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेमेतरा शांतिप्रिय रहा है और शांतिप्रिय रहेगा. भाईचारे के साथ रहें. हजारों की संख्या में जवान तैनात हैं. ड्रोन के माध्यम से भी नजर रखी जा रही है. रात में सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

error: Content is protected !!