April 30, 2024

साक्षात्कार : हिन्दुओं को धोखा दे रही कांग्रेस, चारा घोटाला की तरह होगा गोबर घोटाला – विष्णुदेव साय

रायपुर। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय कहते हैं, कांग्रेस सरकार का सारा काम थ्योरी पर है,प्रेक्टिकल में कुछ भी नहीं। गोबर खरीदी योजना के नाम कांग्रेस हिन्दुओं को धोखा दे रही है। हिन्दुओं को भरमाने का प्रयास कर रही है। इनके नेता तो, कोट के ऊपर से जनऊ पहनते हैं। प्रदेश में काम काज नहीं, गुंडाराज है। रमेश कुमार ‘रिपु’ से हुई बातचीत के प्रमुख अंश –


▪क्या ऐसा नहीं लगता कि डेढ़ रूपये किलो गोबर खरीदने वाली कांग्रेस अब हिन्दू होने लगी है?
00 कांग्रेस ने नरवा, गरवा,घुरवा और बारी से अपनी राजनीति की शुरूआत की। कांग्रेस सरकार की योजनाएं थ्योरी में अच्छी लगती है लेकिन, प्रेक्टिकल में कहीं कुछ भी नहीं है। मवेशी मर रहे हैं। ऐसी कोई सड़क नहीं है, जहां गायें बैठी न मिले। इनका रोका छेका अभियान पूरे प्रदेश में फेल है। पंचायत के पास पैसा नहीं है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई है। हमें लगता है, ये लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाला की तरह, गोबर घोटाला की तैयारी में हैं। अलग से बजट है नहीं। रोजगार गारंटी,  ,मनरेगा,और पंचायत का पैसा उसी को लगा रहे हैं।


▪नरवा, गरवा,घुरवा और बारी के जरिए ग्रामीण अर्थव्यस्था को मजबूत कर रहे हैं,ऐसा सरकार कहती है। आप क्या मानते हैं। 00 कंडा भी बन जाएगा। गोबर गैस लग जायेगा। बकरी के लिए बंबूल भी लग जाएगा। लेकिन, जब तक बंबूल तैयार होगा, तब तक पता नहीं, इनकी सरकार रहेगी भी कि नहीं। नरवा,गरवा,घुरवा और बाड़ी से ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुधरेगी या फिर कांग्रेस की अर्थव्यवस्था सुधरेगी? डेढ़ साल में प्रेक्टिकल की बजाए, थ्योरी वाली योजना ज्यादा लाई है कांग्रेस।


▪ कांग्रेस की इस प्रक्रिया पर विपक्ष ऐसा क्यों कह रहा है कि सरकार के दिमाग में गोबर भरा है।  00 यह एक सामान्य सी बात है। लेकिन सरकार में बैठे लोगों को लगता है विपक्ष सही कह दिया है। उन्हें बुरा लग गया। हमारी पार्टी के पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर के खिलाफ कांग्रेस के लोगों ने एफआईआर दर्ज करा दिया है। जबकि प्रधान मंत्री के खिलाफ युवा कांग्रेस मोर्चा,पदाधिकारी,इनका आईटी सेल चैबीस घंटे सोशल मीडिया में अनर्गल बातें कहते रहता है। हमारी पार्टी ने तो एफआईआर दर्ज नहीं कराया। पी.एम सिर्फ बीजेपी के नहीं,पूरे देश के हैं। कांग्रेसियों को यह सोचना चाहिए।


प्रदेश सरकार गोठान यानी कि गाय,गोबर,और किसान के जरिये ऐसा नहीं लगता कि अब वह गांव की राजनीति करने को अमादा है।
00 इन्हें गाय की चिंता नहीं है। इनकी सरकार बनते ही मवेशी बाजार खुल गये। यहां की गायें झारखंड के रास्ते से बंगाल के बूचड़ खाने भेजी जा रही हैं। प्रदेश में रमन सरकार थी, तो गायों की तस्करी पर रोक थी। बूढ़ी गायों को रास्ते में ही ट्रक से उतार देतें हैं, उन्हें मरने के लिए। गांव की राजनीति करते ,तो अच्छा रहता है। पूरे प्रदेश में गुंडाराज है। बिहार के रेत माफियाओं को बोलबाला है। रायगढ़ जिले के सारंगढ़ टिमरलगा क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी मयंक चतुर्वेदी अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। जहां खनन माफिया ने उनकी कार को जेसीबी से कुचल कर कथित तौर पर हत्या करने की कोशिश की। धमतरी और बलौदाबाजर में हमारे कार्य कर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

  
▪गाय,गोबर,किसान के जरिये क्या कांग्रेस अभी से 2023 में होने वाले विधान सभा चुनाव की तैयारी कर रही है। 00 कांग्रेस जानती है, वो अगला चुनाव नहीं जीत सकती। इसलिए धार्मिक भावनाओं के जरिये हिन्दुओं के साथ धोखा कर रही है। उन्हें भरमाने का प्रयास कर रही है। जबकि यह सभी जानते हैं कि इनके नेता अपने को हिन्दू साबित करने के लिए कोट के ऊपर जनऊ पहनते हैं। उन्हें यह भी नहीं पता कि जनऊ अंदर पहना जाता है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!