April 27, 2024

अवैध रेत खनन : रायपुर कलेक्टर तक पहुंची शिकायत, रेत माफियाओं पर कार्रवाई की मांग

रायपुर। राजधानी रायपुर से लगे आरंग क्षेत्र में भी रेत के अवैध उत्खनन की खबर मिल रही हैं। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ हाइवा परिवहन संघ ने तो अवैध रेत खनन को लेकर रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है। संघ ने अवैध रेत खनन पर रोक लगाने और रेत माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सूबे के कुछ और जिलों से भी रेत के अवैध उत्खनन की ख़बरें लगातार आ रही हैं।

जानकारी के मुताबिक़ हाइवा परिवहन संघ ने रायपुर खनिज अधिकारी से मिलकर चर्चा की गई और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि रायपुर जिला में हो रहे बेनीडीह आरंग में अवैध रेत खनन पर रोक लगा कर इस प्रकार के रेत माफियाओं पर कानूनी कार्रवाई की जाए और मौके पर मिल रहे मशीन पर पर्यावरण के नियम के अनुसार कार्रवाई कर मशीन को राजसात किया जाए। जिससे अवैध खनन करने वाले लोग दुबारा ऐसा करने से डरे और शासन को हो रही राजस्व की हानि को रोका जा सके। इसके साथ ही संघ ने ये बात भी रखी गई की यदि अवैध खनन होते रहेगा और आप लोग सिर्फ हाइवा वालों पर कार्रवाई करेंगे तो संगठन इसका विरोध करेगी।

संगठन की ओर से प्रदेश अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, संरक्षक हनीफ निजामी, रायपुर जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष मोनू चंद्राकर, नविन चंद्राकर, इक़बाल खान, उपेंद्र भारती मीडिया प्रभारी समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Exit mobile version