April 28, 2024

SBI से लेंगे होम लोन तो घर पड़ेगा सस्ता, घटी ब्याज दरें; प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह माफ

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने शुक्रवार को होम लोन की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक घटाने और प्रोसेसिंग फीस (Processing fees) को पूरी तरह से माफ करने की घोषणा की है.

बैंक द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि होम लोन पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपये तक के लोन के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के लोन के लिए ब्याज दर 6.95 प्रतिशत से शुरू होगी. 

इसके अलावा बैंक महिलाओं को विशेष सुविधा का ऐलान किया है. बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी. 

बैंक द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक, घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक एसबीआई ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30 प्रतिशत) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है.’’

बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के लोन के लिए आठ महानगरों में 0.30 प्रतिशत तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ग्राहक योनो ऐप के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं.

बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा, ‘‘हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित आवास ऋण ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।’’

error: Content is protected !!