April 28, 2024

मैं संवैधानिक पद पर हूं, किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर सकती : राज्यपाल अनुसुइया उइके

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके 21 अक्टूबर को दुर्गा पंडाल में पूजा-अर्चना के लिए भिलाई के खुर्सीपार पहुंचीं. वहां मां दुर्गा की पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की. राज्यपाल ने बीते दिनों प्रदेश खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और कांग्रेस के मीडिया प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी के दिए गए बयानों का जवाब दिया।  


खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और कांग्रेस के मीडिया प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी के आरोप पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि, ‘मैं एक संवैधानिक पद पर हूं और आपके प्रदेश में आप लोगों की सेवा के लिए आई हूं. किसी भी राजनितिक दल या व्यक्ति को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए. संवैधानिक पद पर होने के नाते मेरे लिए सभी समान हैं. मैं किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर सकती.’

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और कांग्रेस के मीडिया प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी के उन बयानों का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार राज्यपालों को संवैधानिक प्रमुख नहीं, बल्कि फिरंगियों के जमाने के पॉलिटिकल एजेंट बनाना चाहती है. बीजेपी राजभवन को ढाल बनाना बन्द करे. खाद्य मंत्री अमरजीत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी राजभवन के पीछे से राजनीति बंद करे. राजभवन और सरकार को लड़ाने की कोशिश न करें.
राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मां दुर्गा से प्रदेश की जनता के लिए खुशहाली की कामना की और जल्द ही प्रदेश को कोरोना माहमारी से मुक्त करने की प्रार्थना की. इस दौरान कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने राज्यपाल को गोबर से बनी मां दुर्गा की प्रतिमा भेंट की, जिसे भिलाई निगम के महिला स्वसहायता समूह ने बनाया है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version