May 19, 2024

हेलिकॉप्टर लापता : 5 विदेशी नागरिकों समेत 6 लोग थे सवार; सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मचा हड़कंप

काठमांडू। नेपाल में एक हेलिकॉप्टर लापता हो गया है। इसमें 5 विदेशी नागरिकों समेत 6 लोग सवार थे। सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, “हेलिकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था और सुबह करीब 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया।” कॉल साइन 9NMV वाला हेलिकॉप्टर सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) रडार से उतर गया।

सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल ने ट्वीट कर बताया है कि हेलिकॉप्टर में 5 यात्री थे और एक कैप्टन था। सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
नेपाल में मनांग एअर का एक हेलिकॉप्टर मंगलवार को माउंट एवरेस्ट के पास लापता हो गया। हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने बताया कि 9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से, उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया।

‘काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर ने राजधानी काठमांडू के लिए सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी से उड़ान भरी थी। ‘हिमालयन टाइम्स’ अखबार ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में पायलट चेट गुरुंग के साथ कुल छह लोग सवार हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version