April 29, 2024

राम के चरण में हनुमान ने तोड़ा दम, प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामलीला के दौरान हादसा…चरण में गिरे हनुमान को उठाते रहे राम…तब तक हो गयी मौत

भिवानी। अयोध्या सहित पूरे देश के लिए 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक रहा, 5 शताब्दियों के पश्चात् प्रभु श्री राम अपने भव्य और दिव्य राम मंदिर में विराजमान हुए। वही इस दौरान देश भर में कई आयोजन शुरू हो गए थे, कई जगह तो रामलीला का आयोजन किया गया। इस बीच एक दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल, हरियाणा के भिवानी में रामलीला के मंचन के चलते सोमवार को एक दुखद घटना घटी। रामलीला में हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार हरीश मेहता को दिल का दौरा पड़ गया।

मगर, काफी देर तक हरीश मेहता नहीं उठे तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें उठाने का प्रयास किया। इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। हरीश मेहता के निधन की खबर जैसे ही लोगों को पता चली इलाके में मातम पसर गया। यह कार्यक्रम जवाहर चौक पर चल रहा था।

हरीश 25 साल से निभा रहे थे बजरंगबली का रोल
बताया जा रहा है कि मृतक हरीश मेहता पिछले 25 सालों से रामलीला में हनुमान का रोल निभा रहे थे। वे बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर थे। सोमवार को जहां पूरे देश में रामलला की प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जा रहा था। इसी के अपलक्ष्य में भिवानी के जवाहर चौक पर भी एक सामाजिक संस्था द्वारा राम के राजतिलक का आयोजन किया था। जिसमें कलाकार हरीश मेहता हनुमान का रोल निभा रहे थे।

तभी अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वो राम का रोल निभा रहे कलाकार के चरणों में गिर गए। इसके बाद उन्हें हनुमान ड्रेस में ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

error: Content is protected !!