May 17, 2024

रायपुर पहुंचे राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन : एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश ने किया स्वागत, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद राजभवन लाए गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नये राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन रायपुर पहुंच गये हैं। बुधवार सुबह 10 बजे के करीब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हवाई अड्‌डे पहुंचकर उनका स्वागत किया। सरकार के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी राज्यपाल का स्वागत करने पहुंचे थे। वहां गार्ड ऑफ ऑनर के बाद राज्यपाल को राजभवन लाया गया। गुरुवार को राजभवन के दरबार हॉल में उनका शपथ ग्रहण समारोह होना है।

नये राज्यपाल आज सुबह तक आंध्र प्रदेश में थे। विजयवाड़ा स्थित राजभवन से उन्होंने सुबह 7.30 बजे विदाई ली। वहां से एक विशेष विमान से वे 10 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्‌डे पर पहुंचे। यहां पहले से मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर आदि ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित प्रशासन और पुलिस के अफसरों राज्यपाल को पुष्प गुच्छ भेंट किया। राज्य पुलिस के जवानों ने राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उसके बाद राज्यपाल का काफिला राजभवन के लिए रवाना हो गया। हवाई अड्‌डे के बाहर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, नए राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन अनुभवी राजनेता हैं। वे पांच बार विधायक रहे, अनेक विभागों के मंत्री रहे और राज्यपाल के रूप में भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी। छत्तीसगढ़ को उनके अनुभवों का लाभ मिलेगा। सरकार ने एक दिन पहले ही अनुसुईया उइके को मणिपुर के लिए विदा किया था।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!