May 2, 2024

गौतम अडानी ने पोती के साथ शेयर की फोटो, बोले- इनके आगे दुनिया की सारी दौलत फीकी

नईदिल्ली। भारत के बड़े कारोबारी समूह अडानी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन गौतम अडानी ने अपनी पोती के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में उन्होंने अपनी पोती के बारे में लिखा कि इन आँखों की चमक के आगे दुनिया की सारी दौलत फीकी है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई इस तस्वीर में गौतम अडानी अपनी 14 महीने की पोती कावेरी को गोद में उठाए हुए हैं। ये तस्वीर 21 मार्च को लंदन के साइंस म्यूजियम में न्यू अडानी ग्रीन एनर्जी गैलरी में ली गई है। कावेरी उनकी सबसे छोटी पोती है। वह करण और परिधि अडानी की तीसरी बेटी है। गौतम अडानी कई मंचों पर अपनी पोतियों से लगाव का जिक्र कर चुके हैं।

पोतियों के समय बिताना राहत भरा
कुछ समय पहले गौतम अडानी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उनके लिए अपनी पोतियों के साथ समय बिताना काफी राहत भरा क्षण होता है। अडानी ने कार्यक्राम के दौरान कहा, “मुझे अपनी पोतियों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। इससे सारा तनाव दूर हो जाता है। मेरी केवल दो दुनिया है, काम और परिवार। मेरे लिए परिवार ताकत का एक बड़ा स्रोत है।”

100 अरब डॉलर से ज्यादा संपत्ति
अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी, मुकेश अंबानी के बाद भारत के सबसे अमीर व्यक्ति है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, उनके पास 102 अरब डॉलर की संपत्ति है। और वे दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 2024 में उनकी संपत्ति में 18.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। बता दें, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के कारण 2023 में हुए नुकसान से अडानी ग्रुप तेजी से उभर रहा है और पिछले एक साल में ग्रुप की कंपनियों ने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दिया है।

error: Content is protected !!