May 6, 2024

किसानों के समर्थन में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, कहा – किसानों के आगे मैं राजनीति को अहमियत नहीं देता

कैथल। कृषि कानूनों को लेकर भाजपा की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी किसानों की मांगों के समर्थन में आ गए हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने  कहा कि वे पहले ही कह चुके हैं कि वे अब चुनावी राजनीति नहीं करेंगे, लेकिन अगर किसान संगठित होकर भविष्य की लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो वे किसानों के साथ हैं। मैं राजनीति भी छोड़ने को तैयार हूं, किसानों के आगे में राजनीति को अहमियत नहीं देता। 

बीरेंद्र सिंह आज छोटूराम विचार मंच के बैनर तले किसानों की मांगों के समर्थन में सांपला स्थित छोटूराम संग्रहालय में धरने पर बैठेंगे. इसमें छोटूराम की विचारधारा को मानने वाले 140 लोग शामिल होंगे. 

केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार किसानों को समझाने में लगी है, लेकिन इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि उनके लिए पार्टी और राजनीति से बढ़कर किसानों का हित है.

उन्होंने कहा कि मैं किसानों की अगुवाई करने के लिए तैयार था. अब किसानों के समर्थन में धरना दूंगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने 18 दिसंबर को किसानों की मांगों के समर्थन में सांपला स्थित छोटूराम संग्रहालय में धरना देने का निर्णय लिया है. जिसमें छोटूराम की विचारधारा को मानने वाले लोग शामिल होंगे.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!