April 29, 2024

CG – खाद्य विभाग का छापा : यहाँ के गोदाम में बड़े पैमाने पर सॉफ्टड्रिंक सीज; अमानक होने का संदेह, जांच के लिए भेजे गए नमूने

रायपुर/भाटापारा। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में खाद्य व औषधीय प्रशासन विभाग ने भाटापारा के राहुल मार्केटिंग के यहां छापा मारकर स्टींग एनर्जी नाम से सॉफ्टड्रिंक को सीज किया है. ‌खाघ एवं औषधीय प्रशासन को शिकायत मिलने पर कमिश्नर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. साथ ही सेंटर के खाद्य और पेय पदार्थों को लेबोरेट्री जांच के लिए भेजा गया है। खाद्य व औषधीय विभाग की इस कार्यवाई से नकली माल खपाने वालों में हड़कंप व्याप्त हैं।

खाद्यान्न एवं औषधीय प्रशासन विभाग के जिलाधिकारी के मुताबिक़ बढ़ती गर्मी में जहां पेय पदार्थ की जरूरत बढ़ जाती है. वहीं अमानक पेय पदार्थ भी बाजार मे बिक्री के लिए आ जाते हैं. ऐसे ही कुछ शिकायत खाघ एवं औषधीय प्रशासन विभाग को मिली थी, जिस पर कमिश्नर के निर्देश पर कलेक्टर रजत बंसल द्वारा एसडीएम के नेतृत्व मे खाघ एवं औषधीय प्रशासन विभाग की टीम बनाकर भाटापारा के राहुल मार्केटिंग के यहां छापा मारा गया। यहां पर स्टींग एनर्जी नामक सॉफ्टड्रिंक बड़ी मात्रा में मिला है. जिसे अधिकारी द्वारा सीज किया गया है. साथ ही सेंपल जांच के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. तब तक व्यापारी को इसकी बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। बहरहाल प्रशासन की टीम लगातार जिले में अमानक खाद्य पदार्थों को लेकर कार्यवाई कर रही हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version