May 20, 2024

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का निधन, सीएम भूपेश ने जताया शोक

मुंबई।  बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का आज 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।  इरफान कैंसर से पीड़ित थे।  फिल्म निर्देशक सुजीत सिरकार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उनके निधन पर भूपेश बघेल ने दुख जताते हुए इसे पूरे देश के लिए बड़ी क्षति बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जहाँ रहेंगे, महानायक रहेंगे। 

सीएम भूपेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि आपका मीडियम “हिंदी” हो या “अंग्रेज़ी”, अगर अपनी कला में निपुण हैं तो आप ही हैं असली चैम्पियन। रील लाइफ़ ही नहीं, रियल लाइफ़ में भी इरफ़ान खान जी ने यही सिखाया है हम सबको। उनका जाना बॉलीवुड सहित पूरे देश की बड़ी क्षति है। आप जहाँ रहेंगे, महानायक रहेंगे। 

इरफान काफी समय से ट्यूमर से जूझ रहे थे।  कल अचानक उनकी तबियत खराब होने पर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें इरफान ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. इरफान को 2011 में भारत सरकार ने पद्मश्री आवार्ड से सम्मानित किया।  

2003 में आई फिल्म ‘हासिल’ के लिए इरफान को सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार मिल चुका है. इसके साथ ही पान सिंह तोमर, लाइफ इन अ मेट्रो और हिंदी मीडियम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार कर मिल चुका है। 

उन्हें पान सिंह तोमर, लाईफ ऑफ पाई, मकबूल जैसी फिल्मों में निभाई भूमिका के लिए हमेशा याद किया जाता है। इरफान खान की पहली फिल्म सलाम बांबे और अंतिम फिल्म अंग्रेजी मीडियम थी। गौरतलब है कि 25 अप्रैल को उनकी मां का निधन हो गया था। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version