May 15, 2024

सोनिया और राहुल गांधी के विमान की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरु की बैठक से लौट रहे थे वापस

नईदिल्ली/भोपाल। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विमान की मंगलवार को भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम के कारण विमान की आपात लैंडिंग हुई है. सोनिया और राहुल अब इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं. भोपाल पुलिस ने ये जानकारी दी.

भोपाल पुलिस ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. खराब मौसम के कारण विमान की आपात लैंडिंग हुई है. बता दें कि सोनिया और राहुल गांधी बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक से वापस लौट रहे थे. दो दिवसीय इस बैठक में 26 दलों ने हिस्सा लिया, जिसमें गठबंधन का नाम तय किया गया. एनडीए से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन को INDIA नाम दिया.

बैठक के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने एक्शन प्लान तैयार करने पर फैसला लिया है, जहां विचारधारा और आगे की योजनाओं पर बात होगी. बैठक के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने एक्शन प्लान तैयार करने पर फैसला लिया है, जहां विचारधारा और आगे की योजनाओं पर बात होगी. ये लड़ाई बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ है. वे देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. देश की स्थिति खराब होती जा रही है.

बैठक में और क्या फैसला हुआ?
बैठक में ये भी फैसला किया गया कि गठबंधन का एक संयोजक होगा और 11 सदस्यीय समन्वय समिति होगी. हालांकि INDIA का नेता और चेहरा कौन होगा, ये साफ नहीं हुआ है. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा ये जरूर कहा कि कांग्रेस की सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है.

गठबंधन के चेहरे पर खड़गे ने कहा कि संयोजक और समन्वय समिति के सदस्यों का फैसला मुंबई में होनी वाली अगली बैठक में किया जाएगा. विपक्ष की बैठक के बाद खड़गे ने कहा कि हमारे गठबंधन का नाम इंडिया होगा. सभी ने एक स्वर में इस प्रस्ताव का समर्थन किया.

error: Content is protected !!