May 19, 2024

CG – निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अरुण साव को भेजा नोटिस, 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब, जानें क्या है पूरा मामला…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया है, बाकि की 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है. चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी प्रचार में जुटे हुए है. इसी बीच मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को अचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है.

जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने अरुण साव को जारी किये गए नोटिस में 9 नवंबर को अलग-अलग समाचार पत्रों में प्रकाशित महतारी वंदन योजना के विज्ञापन को आचार संहिता का उल्लंघन माना है. निर्वाचन आयोग ने अरुण साव से इस संबंध में 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है.

बता दें कि अखबारों में छपे महतारी वंदन योजना के विज्ञापन में विवाहिता महिलाओं को हर महीने 1 हजार रूपये देने का उल्लेख है. साथ ही घर-घर पंजीयन करने के लिए क्यू आर कोड भी दिया है. निर्वाचन आयोग ने कहा है कि इससे प्रतीत होता हैं कि योजना में दी जाने वाली राशि तत्काल मतदाताओं को हस्तांतरित किया जा सकता है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version