May 2, 2024

पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए एकनाथ खडसे, बोले – BJP ने हमारे पीछे ED लगाया तो हम सीडी चलाएंगे

मुंबई।  21 अक्टूबर को बीजेपी छोड़ने का एलान करने वाले वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए. इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहे.

एनसीपी में शामिल होने के बाद खडसे ने कहा कि अगर बीजेपी ने हमारे पीछे ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को लगाया तो, हम सीडी चलाएंगे.

खडसे ने पिछले दिनों कहा था कि उन्होंने बीजेपी छोड़ने और एनसीपी में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि उन्हें लग रहा था कि जब तक बीजेपी में देवेंद्र फडणवीस हैं, उन्हें “कभी न्याय नहीं मिलेगा.” उन्होंने फडणवीस पर उनके साथ “गंदी राजनीति” करने का भी आरोप लगाया.

वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि सामाजिक कार्यकर्ता अंजली दमानिया ने उनके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करायी थी और पुलिस ने फडणवीस के निर्देश पर उस संबंध में मामला दर्ज किया था.

खडसे ने आरोप लगाया, ‘‘फडणवीस ने स्वीकार किया कि उन्होंने खुद दमानिया के आरोपों के आधार पर स्थानीय पुलिस को मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा था. मैं मुंबई में नहीं था, फिर भी मेरे खिलाफ वहां प्राथमिकी दर्ज की गयी… मैंने बीजेपी के अपने चार दशक के सफर में कभी भी इस तरह की गंदी राजनीति नहीं देखी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं 2014 के विधानसभा चुनावों से पहले विपक्ष का नेता था, तब बीजेपी ने 123 सीटें जीती थीं. लेकिन देखिए, 2019 में क्या हुआ. सभी संसाधनों के बावजूद भाजपा फडणवीस के नेतृत्व में 105 सीटें ही जीत सकी. ’’ खडसे के इस बयान पर फडणवीस ने कहा था कि एकनाथ खडसे सिर्फ “आधा सच” बोल रहे हैं व उन्हें “खलनायक” बना रहे हैं.

error: Content is protected !!