May 3, 2024

छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में आज मन रही ईद, पीएम मोदी, सीएम बघेल ने दी बधाई

रायपुर/नई दिल्ली।  कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच ईद-उल-फितर का त्योहार आज मनाया जा रहा है।  लॉकडाउन के चलते लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है।  जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से सादगी से ईद मनाने और गरीब लोगों तथा अपने पड़ोसियों की मदद करने की अपील की। 


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस नेता राहुल गांधी,राज्यपाल अनुसुइया उइके, सीएम भूपेश बघेल सहित अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने लोगों को ईद की बधाई दी है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को ट्विटर पर देशवासियों को ईद की बधाई दी।  पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘ईद मुबारक, ईद उल फितर की आप सभी को बधाई. यह खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लेकर आए. हर कोई खुश रहे स्वस्थ रहे। 


ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है।  आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

राहुल गांधी देशवासियों को ईद की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया- आप सभी को ईद मुबारक!  

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि मेरी तरफ से छत्तीसगढ़ के समस्त नागरिकों को ईदुल फ़ित्र मुबारक हो. छत्तीसगढ़ राज्य में हमेशा अमनो अमान कायम रहे, मैं इसके लिए ईश्वर से कामना करती हूं।  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ईद पर्व की मुबारकबाद दी है. उन्होंने कहा है कि ईद का पर्व प्रेम, सौहार्द्र और भाईचारे का प्रतीक है।  यह पर्व हमें ऊंच-नीच, छोटे-बडे़ का भेदभाव भुलाकर एक दूसरे को गले लगाने का संदेश देता है. ईद वास्तव में सामाजिक समरसता का त्यौहार है. मुख्यमंत्री ने खुशी के इस पर्व को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही ईद की नमाज अदा करें और देश-प्रदेश की तरक्की, खुशहाली और अमन-शांति की दुआ करें। 

error: Content is protected !!