April 29, 2024

धरमलाल कौशिक ने कहा, “कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र कहां”  मुख्यमंत्री ने किया पलटवार कहा “आप कौन सी लोकतांत्रिक प्रक्रिया से हटाए गए”

धरमलाल कौशिक ने कहा, “कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र कहां”  मुख्यमंत्री ने किया पलटवार कहा “आप कौन सी लोकतांत्रिक प्रक्रिया से हटाए गए”

०० धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस चुनाव को नौटंकी बताते हुए कहा, कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र कहां है?

रायपुर| कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख तय कर दी है, इस प्रक्रिया के शुरू होते ही आतंरिक लोकतंत्र के नाम पर सत्ता और विपक्ष आपस में भिड़ गए हैं। भाजपा विधायक दल के पूर्व नेता धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस चुनाव को नौटंकी बताते हुए कहा, कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र कहां है? जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कौशिक से ही पूछ लिया कि आप कौन सी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हटाए गए थे।

रायपुर पुलिस लाइन हैलीपैड पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है, और इसी के तहत चुनाव हो रहे हैं। धरमलाल कौशिक बता दें कि, उनको किस प्रक्रिया के तहत हटाया गया था? क्या विधायक दल की बैठक में ऐसा प्रस्ताव आया। या जो नया नेता चुना गया वह विधायक दल द्वारा चुना गया। या उनकी पार्टी के जो अध्यक्ष हटाए गए क्या वे आंतरिक लोकतंत्र के माध्यम से हटाए गए। अध्यक्ष हटा दिए, नेता प्रतिपक्ष हटा दिए कहीं किसी प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ। तो वे लोकतंत्र की दुहाई क्यों दे रहे हैं। पहले अपनी पार्टी में देख लें। उनको बनाया गया तो क्या विधायकों का विश्वास मत था? और जब हटाया गया तो क्या किसी प्रक्रिया का पालन किया गया। वे तो गुलदस्ता देने गए थे वहां इस्तीफा मांग लिया गया।

इससे पहले भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा, कांग्रेस का संगठन चुनाव महज एक नौटंकी है। कांग्रेस के सीनियर लीडर लगातार कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। उनके जो वरिष्ठ हैं वे अपमानित हो रहे हैं। मोदी जी के आने के बाद इनके 400 से अधिक नेता-पदाधिकारी पार्टी छोड़ चुके हैं। उसके बाद लगातार चुनाव भी हारते जा रहे हैं। जो पार्टी बाहर लोकतंत्र की बात करती है उनकी पार्टी के भीतर लोकतंत्र समाप्त हो जाए तो उसकी हालत ऐसे ही होनी है। इसी की वजह से आज कांग्रेस छोड़कर जाने के लिए लोग मजबूर हो रहे हैं। कांग्रेस ने जो चुनाव प्रक्रिया घोषित की है, उससे ये चुनाव तो येन-केन-प्रकारेण करा देंगे। लेकिन उनके यहां लोकतंत्र जिंदा है कहां? वहां तो बाेलने की आजादी नहीं है। अपनी बात रखने की आजादी नहीं है। जिस कांग्रेस में सीनियर लीडर को बोलने की आजादी नहीं है, वहां चुनाव की कल्पना कैसे की जा सकती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की ओर से लग रहे बढ़ती आपराधिक घटनाओं के आरोपों पर भी पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, आंकड़े निकालकर देख लीजिए-उनके शासनकाल के और हमारे शासनकाल के। दोनों के आंकड़े बता रहे हैं कि हमारे समय अपराध कम हुआ है। भाजपा के समय में जेल ब्रेक हुआ। वे कौन लोग थे-आज तक पकड़े नहीं गए। बैंक लूटे गए-आज तक पकड़े नहीं गए। चिटफंड कंपनी वाले पैसा लूटकर ले गए, नहीं पकड़े गए। हमारे शासन में घटनाएं घटीं, इससे इनकार नहीं है। यहां अपहरण के केस हुए, हत्या के केस हुए। सब में अपराधी पकड़े गए। रिकॉर्ड समय में पकड़े गए। बड़ी घटनाओं को रोकने में हम सफल हुए हैं।

error: Content is protected !!