April 28, 2024

धमतरी : मगरलोड जनपद ऑफिस के पास दिखी मादा तेंदुआ और दो शावक

धमतरी।  छत्तीसगढ़ के धमतरी जिलान्तर्गत मगरलोड के जंगल में तेंदुआ दिखने से दहशत फैल गई है. वन विभाग को जानकारी के बाद क्षेत्र में मुनादी करा दी गयी. वन विभाग तेंदुआ पर नजर रख रहा है. विभाग के मुताबिक मादा तेंदुआ और दो शावक देखे गए है. तेंदुआ पोल्ट्री फार्म के पास और उत्तर सिंगपुर परिक्षेत्र में देखा गया है. मादा तेंदुआ और दो शावक देखे गए हैं.

दरअसल ग्राम बनियातोरा निवासी चुम्मन लाल साहू की मगरलोड जनपद ऑफिस के पास चाय की दुकान है. जो कि शाम के समय दुकान बंद कर रात को करीब 9 बजे अपने गांव जाता है. उसी दौरान उसने सड़क किनारे बैठे तेंदुए को देखा. ब्लॉक मुख्यालय के पास तेंदुए की दस्तक से लोगों में डर का माहौल हैं.

3 महीने पहले भी ब्लॉक मुख्यालय सहित आसपास के गांव शुक्लाभाठा, आमाचानी, बनियातोरा, तेंदुभाठा, बेलरदोना, चारभाठा, कोरगाव, परसाबुडा सहित दर्जनों गांव में तेंदुआ घूमते देखा गया. मादा तेंदुआ के साथ दो शावक दिखने की भी जानकारी मिली हैं. हालांकि अभी तक किसी तरह की नुकसान की जानकारी नहीं मिली है.

वन विभाग धमतरी ने बताया है कि गश्त के दौरान तेंदुआ देखा गया. जो एक पोल्ट्री फार्म के पास आकर बैठा रहता है. पोल्ट्री फॉर्म में रहने वाले लोगों को वहां रहने से मना कर दिया गया हैं.उत्तर सिंगपुर क्षेत्र के कर्मचारियों को नजर रखने को कहा गया हैं.

error: Content is protected !!