May 19, 2024

डिप्टी सीएम सिंहदेव का बृहस्पति सिंह के बयान पर पलटवार, कहा- सर्वे में जो बात सामने आई उस पर हुआ निर्णय, मानना चाहिए आलाकमान का फैसला…

बलरामपुर। डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के आरोप पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि दो दिन की तैयारी से चुनाव नहीं लड़ा जा सकता और प्रत्याशी चयन के लिए कई दौर के सर्वे रिपोर्ट का सहारा लिया जाता है. पार्टी ने 90 में से 83 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा है. वहीं टीएस सिंहदेव ने बगैर नाम लेते हुए नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी से जिनके जुड़े रहने की भावना है. उन्हें पार्टी आलाकमान का निर्णय मानना चाहिए.

टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी ने प्रदेश में अबतक 83 प्रत्याशियों के नाम घोषित हुए हैं, 7 सीटों पर नाम बाकि हैं. आगे उन्होंने कहा कि चुनाव के संदर्व की तैयारी दो दिन की नहीं हो सकती. एक चुनाव बीतता है तो दूसरे की तैयारी शुरू हो जाती है जो आप काम करते हैं, लोगों से संपर्क करते हैं. ये सतत प्रक्रिया बनी रहती है. ऐसा नहीं होता की अब चुनाव आ गया तो नया काम चालू होना है. इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए अब अंतिम समय प्रबंधन का है. तो प्रबंधन के लिए सभी साथ में बैठकर जिम्मेदारियां अपने अपने क्षेत्र में इकाइयों की पोलिंग बोथ की बैठक लेंगे.

विधायकों के टिकट काटने पर उनके नाराजगी पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस से जुड़ने की जिनकी भावना है. उनको कांग्रेस हाईकमान का निर्णय स्वीकार करना चाहिए और कांग्रेस परिवार के दायरे में बने रहना चाहिए. व्यक्तिगत बातें अलग होती है कि मैं की बात होगी तो फिर वो पार्टी की बात नहीं रह जाती. चर्चाएं कई प्रकार की होती हैं, अपवाद भले हो लेकिन इस बार की प्रकिया में मैंने देखा की जो निर्णय हुए हैं ये व्यक्तिगत किसी की राय से बहुत कम और अमूमन सर्वे कराए गए हैं. संघन सर्वे कराए गए हैं अनेकों एजेंसी के माध्यम से सर्वे कराए गए हैं और उस सर्वे में जो बातें सामने आई है उसके आधार पर निर्णय हुए हैं. पूरे 90 विधानसभा सीटों में लगभग ये ही स्थिति है.

दरअसल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव आज अल्प प्रवास के दौरान रामानुजगंज पहुंचे थे. डिप्टी सीएम बलरामपुर जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता के निधन के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी ने प्रदेश में अबतक 7 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन नहीं किया है. और बचे सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!