May 6, 2024

मौत का खेल : साड़ी का झूला गले में फंसा, 6 साल के बच्चे की गई जान

रायगढ़।  छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिलान्तर्गत घरघोड़ा से महज 10 किलोमीटर दूर स्थित तुमिडीह गांव में एक दुखद घटना हो गई।  यहां बच्चे साड़ी का झूला बनाकर खेल रहे थे।  इस साड़ी के झूले में 6 साल का बच्चा अमित राय भी झूल रहा था।  तभी अचानक साड़ी बच्चे के गले में फंस गई और अटक गई।  बच्चे को आनन-फानन में डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

बच्चे जब साड़ी का झूला बनाकर खेल रहे थे, तभी अमित राय भी झूले के पास खेल रहा था. अचानक साड़ी उसके गले में फंस जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने बच्चे के घरवालों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद तुरंत उसे इलाज के लिए घरघोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. डॉक्टरों ने बच्चे की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. जिससे परिवार में दुख का माहौल है। 

जानकारी के मुताबिक बच्चे के माता-पिता मूलत: बिहार के रहने वाले हैं, जो रायगढ़ के पूंजीपथरा स्थित प्लांट में रोजी मजदूरी का काम करते हैं. बच्चे का परिवार किराए का मकान लेकर तुमहिडीह गांव में रहता है. बताया जा रहा है कि बच्चा अमित राय साड़ी के बनाए झूले में झूल रहा था और अनबैलेंस होकर गिर गया, जिससे साड़ी उसके गले में फंस गई. अस्पताल ले जाने के बाद जिसकी मौत हो गई. बच्चे के परिजनों ने उसका शव बिहार अपने गृहग्राम ले आया है। 

फिलहाल पुलिस बच्चे की मौत के वास्तविक कारणों की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा।  

error: Content is protected !!