May 2, 2024

साइबर क्राइम: छत्तीसगढ़ पुलिस ने की बिहार में कार्रवाई, 6 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर।  बिहार राज्य के बांका जिले के बधुवाकुराबा थाना क्षेत्र के लीलावरण और आसपास के गांवों में छत्तीसगढ़ से गई पुलिस की विशेष टीम ने छापेमारी की. स्थानीय पुलिस की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने गुरुवार को साइबर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। 

करीब 20 से ज्यादा की संख्या में आई छत्तीसगढ़ पुलिस की विशेष टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से लीलावरण गांव पहुंचकर ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के घर पर छापेमारी की. इस दौरान साइबर टीम और पुलिस ने मौके से जितेंद्र चौधरी, उसके परिवार के सदस्य और आसपास के अन्य युवकों समेत कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी अलग-अलग नामों से मोबाइल सिम खरीदकर लोगों के अकाउंट से पैसे निकालते थे. इन लोगों के साइबर क्राइम के बड़े गिरोह से संपर्क होने की बात बताई जा रही है. 

गिरोह के अन्य सदस्य झारखंड के देवघर और आसपास के क्षेत्रों से साइबर क्राइम को अंजाम दे रहे हैं. देवघर के आसपास साइबर अपराधी को पकड़ने के लिए एक टीम देवघर में संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही है. जिसके निशाने पर चांदन, कटोरिया, बेलहर और बौसी के बहुत बड़े गिरोह का पता लगाकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. 

error: Content is protected !!