April 28, 2024

VIDEO- कोविड-19 : CM अमरिंदर सिंह ने लॉन्च किया अमिताभ-करीना स्टारर ‘मिशन फतेह’ गाना

चंडीगढ़। कोविड-19 के खिलाफ राज्य की लड़ाई के एक हिस्से के रूप में, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ‘मिशन फतेह’ नाम का एक गाना लॉन्च किया।  बॉलीवुड के बड़े सितारों अमिताभ बच्चन और करीना कपूर के साथ ही पंजाब की हस्तियों गुरुदास मान और हरभजन सिंह से सजा यह गाना कोरोना वायरस को हराने और पंजाब को इससे बचाने के संकल्प और अनुशासन के संदेश के तौर पर तैयार किया गया है।  इस गाने में पंजाबी सिनेमा और खेलों से जुड़ी अन्य हस्तियां भी देखी जा सकती हैं। 


  कोरोना वायरस  से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी देकर लोगों का कीमती जीवन बचाने के लिए सभी को आगे आने और राज्य के प्रयासों में शामिल होने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी के सहयोग से पंजाब, वायरस के प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित करने में सफल रहा है।  ‘युद्ध समाप्त नहीं हुआ है’, इस बात पर जोर देते हुये उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और सभी सामाजिक दूरियों के नियमों का पालन करने का आग्रह किया। 

इस गाने में पंजाब के स्थानीय सोनू सूद के साथ पंजाब पुलिस की बहादुरी के पोस्टर ब्वॉय ASI हरजीत सिंह और टिकटोक सनसनी नूर को भी दिखाया गया है।  पंजाबी संगीत निर्देशक और गायक बी. प्राक ने इस गाने को गाया है।  सोशल डिस्टेंसिंग बनाने, बाहर जाते समय मास्क पहनने और कोविड-19 पर फतेह हासिल करने के लिए नियमित रूप से हाथ धोते रहने का संदेश देने वाला यह गीत एक अनूठी पहल है। 


सोहा अली खान, रणदीप हुड्डा और रणविजय के अलावा पंजाबी फिल्म और संगीत उद्योग के चर्चित चेहरे इस गाने में दिखते हैं।  जिसमें गिप्पी ग्रेवाल, एमी विर्क, जैज़ी बी, बिन्नू ढिल्लों, पम्मी बाई, जसबीर जस्सी, राजवीर जवंदा, रुबीना बाजवा, कुलविंदर बिल्ला, करमजीत अनमोल, सिंगा, तरसीम जासर, लखविंदर वडाली, हरजीत हरमन, गुरनजर, बब्बल राय, जानी, कुलराज रंधावा, शिवजोत, हैप्पी रायकोटी, अफसाना खान, निंजा, आतिश, तनिष्क कौर और आरुषि शामिल हैं। 


इस गाने को कैप्टन अमरिंदर सिंह के फेसबुक पेज पर भी अपलोड किया गया है।  इसमें क्रिकेटर हरभजन सिंह, अंजुम मौदगिल और अवनीत सिद्धू सहित खेल जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल हैं।  प्राक, अपने देशभक्ति गीत ‘तेरी मिट्टी…’ के लिए पहले से ही देश का दिल जीत चुके हैं। 

यह गीत विभिन्न टेलीविजन और रेडियो चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा ताकि पंजाब में कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने का संदेश सभी तक पहुंचे।  इसके अलावा सामाजिक दूरी बनाए रखने, नियमित रूप से हाथ धोने और बाहर जाते समय मास्क पहनने का संदेश विभिन्न शहरों और गांवों में होर्डिंग्स और अखबार के विज्ञापनों के माध्यम से भी फैलाया गया है। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version