May 19, 2024

जनदर्शन में आम नागरिकों ने बताई अपनी समस्याएं, अपर कलेक्टर ने सुनी फ़रियाद

रायपुर| कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न विकासखंडों के लोगों ने अपनी समस्याएं अपर कलेक्टर श्री बी.सी.साहू को अवगत कराते हुए उन्हें आवेदन दिया। संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके आवेदन पर नियमानुसार निराकरण कर उन्हें लाभांवित करने निर्देशित किया गया।

जनदर्शन में आज बंगोली गांव खरोरा के टेशू गौरव सिंह ने अपनी जमीन के बटवारें के लिए आवेदन दिया। मोहबा बाजार रायपुर के शिशिर भोंसले ने अपने बच्चों का केंद्रीय विद्यालय में दाखिला कराने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई। हीरापुर के श्रवण कुमार शर्मा ने नल कनेक्शन जुड़वाने के लिए और नरेंद्र सिंह चावला ने राजस्व अभिलेख दुरुस्तीकरण कराने के लिए आवेदन किया। अपर कलेक्टर श्री साहू ने मौके पर ही संबंधित को दूरभाष पर लोंगो की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

आज के जनदर्शन में अकोली, मांढर के सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने गरीबों को मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने समाचार पत्रों में इश्तहार जारी करने की अनिवार्यता पर रोक लगाकर ग्राम पंचायत में ही आपत्ति पत्र लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने की मांग की। इस संबंध में अपर कलेक्टर ने सुरेश दीवान को शासन द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के बारे में बताया।

जनदर्शन में ही मुस्लिम समाज ग्राम भेलवाडीह के प्रतिनिधियों ने मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान के लिए जमीन आवंटित करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने इस पर एस.डी.एम और तहसीलदार से प्रतिवेदन मांगा है। महामाई पारा पुरानी बस्ती के राजेश ने मुख्यमंत्री सहायता राशि के लिए जनदर्शन में आवेदन दिया। जनदर्शन में लोंगो ने भूमि सीमांकन कराने, नामांतरण कराने के लिए भी आवेदन दिए। अपर कलेेक्टर ने संबंधित क्षेत्र के तहसीलदारों को ऐसे सभी प्रकरणों को समय-सीमा तय कर निपटाने के निर्देश दिए। जनदर्शन में संयुक्त कलेक्टर निधि साहू उपस्थित थी।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version