May 5, 2024

CM भूपेश की PM को चुनौती ‘हिम्मत है तो एक राष्ट्र-एक बाजार के साथ एक दर लागू करें, कांग्रेस आंदोलन नहीं करेगी’

रायपुर।   छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में हिम्मत है, तो वह एक राष्ट्र-एक बाजार के साथ एक दर भी लागू करें. अगर प्रधानमंत्री ऐसा करते हैं तो कांग्रेस कोई आंदोलन नहीं करेगी. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदेश स्तरीय वर्चुअल किसान सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम शामिल हुए. इस दौरान सीएम इसे काला कानून बताते हुए ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.  

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, उसका ठीक उल्टा होता है. सीएम ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे व्यापारियों को नुकसान हुआ, वैसे ही इस कानून से किसानों नुकसान होगा, जमाखोरी और मुनाफाखोरी को बढ़ावा मिलेगा. सीएम ने कहा कि एक अप्रैल से एक सितंबर तक केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को फूटी कौड़ी भी नहीं दी. बघेल ने कहा कि, ‘मैं नागपुर गया था. वहां अदानी ग्रुप का गोदाम बनकर तैयार है. जहां किसानों से अनाज लेकर इसका रेट तय किया जाएगा’. 

यह वर्चुअल किसान सम्मेलन 36 जिला संगठन और 307 ब्लॉक मुख्यालयों में एक साथ आयोजित किया गया है. सभी स्थानों पर एलईडी स्क्रीन, लैपटॉप और इंटरनेट के माध्यम से उपस्थित मजदूर, किसान, आम नागरिक और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम संबोधित करेंगे. इससे पहले भी कांग्रेस ने प्रदेश के कई जिलों में कृषि कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ ही प्रदर्शन किया गया. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version