May 3, 2024

CM बघेल ने राखी के बदले सरोज को शराबबंदी के वादे के साथ भेजी लुगरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के राखी भेजने पर उनके प्रति आभार प्रकट किया है. बघेल ने सरोज पांडेय को राखी की परंपरा के अनुसार नकद राशि और लुगरा (साड़ी) उपहार स्वरूप भेजा है. सीएम ने छोटी बहन के लिए भगवान से उनके दीर्घायु और सुविधाओं से परिपूर्ण जीवन की कामना की है। 

सीएम बघेल ने सरोज पांडेय को यह भी आश्वस्त किया है कि वे अपनी बहन के सुख-दुख के क्षणों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे. मुख्यमंत्री ने सरोज पांडेय के राखी के साथ भेजे गए पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि ‘भाई-बहन के इस पवित्र त्योहार के मौके पर आपके द्वारा राजनीतिक मुद्दे को उठाए जाने पर मानसिक कष्ट हुआ.

मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी. हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं. हमारी सरकार के कार्यकाल को मात्र 18 महीने हुए हैं. हमारे चुनावी वादों को इतने कम समय में पूरे कराने की आपकी अधीरता समझ से परे है.

मुझे प्रसन्नता होती यदि आप 15 साल में भाजपा सरकार द्वारा सभी आदिवासी परिवारों को गाय देने, किसानों का धान 2100 रुपये प्रति क्विंटल खरीदने, 5 वर्षाें तक 300 रुपये प्रति क्विंटल बोनस देने, आदिवासियों से लघु वनोपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रय करने, शराब बंदी जैसे वादों और प्रधानमंत्री द्वारा नागरिकों के बैंक खातों में 15-15 लाख रुपये देने और पेट्रोल का दाम 40 रुपए प्रति लीटर करने जैसे महत्वपूर्ण वादों को पूर्ण करने में असफल रहने पर रमन सिंह और पीएम मोदी को भी राखी भेजतीं.मुख्यमंत्री ने पत्र में आशा व्यक्त करते हुए लिखा है कि ‘मुझे आपका स्नेह सदा प्राप्त होता रहेगा. राखी भेजने के लिए पुनः हृदय से आभार…’


राज्यसभा सांसद और बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राखी के साथ एक पत्र भी भेजा थी. जिसमें उन्होंने लिखा था ‘उम्मीद है कि, छत्तीसगढ़ की माताओं और बहनों से किया गया पूर्ण शराबबंदी के वादा पूरा कर आप राजधर्म का पालन करेंगे. रक्षासूत्र के साथ तिलक के लिए रोली और अक्षत भेज रही हूं. जो आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा, ऐसा मेरा विश्वास है. प्रदेश की लाखों बहनों के साथ, मैं अपने उपहार का इंतजार कर रही हूं…’ 

error: Content is protected !!