May 19, 2024

छत्तीसगढ़ : 3177 व्याख्याताओं की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, पहले दिन गणित के 510 लेक्चरर के नियुक्ति आदेश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो साल से चल रही शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम आने के बाद नियुक्ति आदेश का इंतजार कर रहे युवाओं की प्रतीक्षा का अंत आ पहुंचा है। लोक शिक्षण संचालनालय ने 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में पढ़ाने के लिए व्याख्याताओं के नियुक्ति आदेश जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पहले दिन गणित विषय के 510 व्याख्याताओं के नियुक्ति आदेश जारी किए गए।

बताया गया, स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश पर लोक शिक्षण संचालनालय पहले चरण में 3177 व्याख्याताओं के नियुक्ति आदेश जारी करने वाला है। सोमवार को दोपहर बाद इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह से ही लोक शिक्षण संचालनालय में नियुक्ति पत्र टाइप होने लगे। दोपहर बाद 3.30 बजे लोक शिक्षण संचालक ने पहले नियुक्ति पत्र पर अपने हस्ताक्षर किए। पहले दिन केवल गणित विषय के 510 व्याख्याताओं के नियुक्ति आदेश जारी हुए। लोक शिक्षण संचालक जितेंद्र शुक्ला ने बताया, सभी को व्यक्तिगत तौर पर नियुक्ति पत्र डाक से भेजा जा रहा है। पहले दिन गणित के व्याख्याताओं के आदेश जारी हुए हैं। बारी-बारी से सभी विषयों के आदेश जारी होंगे। नए व्याख्याताओं को एक मार्च से 31 मार्च तक संबंधित स्कूल में पदभार संभालना होगा।

छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षकों के खाली पड़े 14580 पदों को भरने की प्रक्रिया मार्च 2019 में शुरू हुई थी। व्यापमं ने शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम 30 सितम्बर 2019 और 22 नवम्बर 2019 को घोषित कर दिए थे। व्यापमं की ओर से जारी प्रावीण्य सूची के आधार पर नियुक्तियां की जानी थीं। मार्च 2020 में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के बाद स्कूल बंद हो गए और नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया को टाल दिया गया।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version