May 19, 2024

CGPSC : छत्तीसगढ़ में 14 फरवरी को होगी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 17 जिलों में केंद्र बनाए गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 14 फरवरी को होगी। दो सत्रों में आयोजित इस परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आंख और हाथों से नि:शक्त परीक्षार्थियों काे आयोग सह लेखक की सुविधा देगा। लेकिन इसके लिए एक सप्ताह पहले यानी रविवार तक अनुमति लेनी होगी।

राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव ने बताया, परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे अभ्यर्थी जो पूर्ण रूप से दृष्टिहीन है या जिनके दोनों हाथ नहीं हैं। अथवा जो लोग अपने दाएं-बाएं दोनों हाथों का उपयोग नहीं कर सकते, उन्हें सहलेखकर सुविधा दी जाएगी। इसके लिए उन्हें मेडिकल बोर्ड अथवा सिविल सर्जन का चिकित्सीय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

आयोग की ओर से तय शर्तों के मुताबिक सह-लेखक की शैक्षणिक योग्यता हायर सेकण्डरी से अधिक नहीं होनी चाहिए। सहायक लेखक की सुविधा लेने के लिए सह -लेखक की सहमति लेनी होगी। इसके बाद उसकी दो पासपोर्ट साईज की फोटो, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र और उसकी लिखित सहमति के साथ परीक्षा तिथि के 7 दिन पहले तक संबंधित जिले के कलेक्टर कार्यालय से यह अनुमति लेनी होगी।

राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रदेश के 17 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में अभ्यर्थी केलक्यूलेटर का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। अभ्यर्थी को अपने साथ डिजिटल डायरी, केलक्यूलेटर, सेल्युलर फोन और पेजर लाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version