April 27, 2024

CG : अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में दो खिलाड़ी होंगे शामिल, स्नेहा बंजारे UAE रवाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ कराटे फेडरेशन के खिलाडियों का चयन अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के लिए हुआ है. इसमें शामिल होने के लिए प्रदेश की बेटी स्नेहा बंजारे UAE रवाना हो गई है. फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश बंजारे ने बताया कि वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप 16 से 25 फरवरी तक संयुक्त अरब अमीरात की ज़ायेद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स फ़ुजैराह (UAE) में आयोजित की जा रही है. यह प्रतियोगिता वर्ल्ड कराटे फेडरेशन जो इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी से मान्यता प्राप्त संस्था की ओर से आयोजित है.

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में हमारे छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी स्नेहा बंजारे सीनियर बालिका- 68 किग्रा वजन वर्ग और सब जूनियर बालक- 35 में देवाशीष यादव व कोच खेत्रो महानंद प्रतिभागी के रूप में सम्मिलित होंगे. वहीं कोरबा जिले की स्नेहा बंजारे एशियन कराते चैंपियनशिप के सिलेक्शन ट्रेल में जाने वाली पहली महिला खिलाड़ी रही है.

अविनाश बंजारे ने कहा कि हाल ही में हुए ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में स्नेहा ने रजत पदक प्राप्त कर छत्तीसगढ़ को पहला मेडल दिलाया था. स्नेहा ने कई बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर स्वर्ण और रजत पदक जीत कर छत्तीसगढ़ व कोरबा जिले का नाम रोशन किया है. इससे पहले भी स्नेहा 2008 में अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में सब जूनियर कैटेगरी में रजत पदक प्राप्त कर देश का नाम रोशन किया था.

error: Content is protected !!