May 20, 2024

CG : अंबुजा सीमेंट की मनमानी पर कलेक्टर का चला हंटर; ट्रैफिक समस्या हुई ख़त्म, अल्टीमेटम के बाद बाईपास रोड शुरु

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में कुछ सीमेंट कम्पनियाँ अपनी मनमानी करने पर तुली हुई हैं। कलेक्टर चंदन कुमार ने भाटापारा नगर का निरीक्षण विगत दिनों किया था. जहां भाटापारा की जनता ने अंबुजा सीमेंट संयंत्र द्वारा खोखली बाईपास रोड भाटापारा पर अंबुजा सीमेंट द्वारा आवाजाही रोकने की शिकायत की थी. जिस पर कलेक्टर ने 1 जून तक अंतिम अल्टीमेटम देते हुए रेल्वे फाटक नाका बनाकर रोड़ को प्रारंभ करनें के निर्देश दिए थे. कलेक्टर के अल्टीमेटम के बाद बाधित खोखली बायपास रोड़ को शुरू कर दिया गया है. जिससे लोगों को अब ट्रैफिक समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगा।

बता दें कि, बीते दिनों कलेक्टर चंदन कुमार ने लोकनिर्माण विभाग द्वारा बनाएं गए खोखली बायपास का जायजा लिया था. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पूर्ण हुए सड़क निर्माण को वर्षों से आवागमन को बाधित करने पर अंबुजा प्रबंधक पर कड़ी आपत्ति जताई थी. इसके साथ ही उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए अंबुजा सीमेंट के प्रबंधकों को 1 जून तक अंतिम अल्टीमेटम देते हुए रेल्वे फाटक नाका बनाकर रोड़ को प्रारंभ करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद वर्षों से बाधित खोखली बायपास रोड़ आज से शुरू हो गई है।

रोड़ के प्रारंभ होने से बलौदाबाजार की तरफ से लिमतरा की ओर जाने के लिए शहर के बीचों बीच से गुजरने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब सीधा खोखली बाईपास होते हुए जा सकतें हैं. इससे न केवल भाटापारा शहर की ट्रैफिक समस्या से काफी हद तक निजात मिलेंगी, बल्कि लोगों का समय और ईंधन दोनों बचेगा. कलेक्टर की इस पहल और अंबुजा सीमेंट पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश पर लोगों ने कलेक्टर का धन्यवाद किया है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version