April 29, 2024

CG – पुलिस को देख 3 जुआरी नदीं में कूदे, एक की मौत : दो तैर कर निकल गए थे बाहर, SDRF की टीम ने निकाला शव

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के न्यायधानी में पुलिस के डर से तीन युवक एनिकट में कूद गए। इस दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई। तीसरे दिन युवक का शव नदी से बरामद हुआ है। दरअसल, गुरुवार को पुलिस जुआरियों को पकड़ने गई थी। तभी पुलिस को देखकर तीन युवक चेकडेम में कूद गए। इस दौरान दो युवक किसी तरह तैरकर बाहर निकल आए। वही तीसरा युवक डूब गया था। SDRF की टीम ने शनिवार सुबह युवक के शव को बरामद कर लिया है। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है।

पुलिस को पिछले कई दिनों से ग्राम धौराकाेना में जुआ खेलने की शिकायत मिल रही थी। गुरुवार को सीपत थाने की टीम गांव में दबिश देने के लिए पहुंची। बताया जा रहा है कि शाम करीब चार बजे टीम मौके पर पहुंची तो कुछ लोग गांव से बाहर सूखा तालाब पास जुए का फड़ जमाए बैठे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हे पकड़ने की योजना बनाई। पुलिस ने मौके पर पांच जुआरियों को पकड़ लिया। वहीं, चार पांच लोग चकमा देकर भाग निकले।

पुलिस ने पकड़ने के लिए उन्हें दौड़ाया तो तीन युवक नदी में कूद गय। पुलिस उन्हें नदी में कूदते देखकर डर के कारण वापस लौट गई। कुछ देर बाद कार्तिक व वीरेंद्र तैरकर बाहर निकल गए पर समीद का पता नहीं चला। बलौदा पहुंचने के पर वीरेंद्र व एक फरार जुआरी ने समीद के भाई अलीम कुरैशी को फोन से सूचना दी तो वह वीरेंद्र के साथ अपने बड़े भाई शहीद कुरैशी व दोस्तों को लेकर नदी तक आए। उन्होंने बलौदा व सीपत पुलिस को फोन से सूचना दी पर कोई पुलिसवाले नहीं आए और फड़ के करीब रखी समीद व वीरेंद्र की बाइक को लेकर लेकर चले गए। शुक्रवार की सुबह फिर परिजन पहुंचे। दोपहर करीब एक बजे 112 व एसडीआरएफ बिलासपुर की टीम लीलगर नदी में पहुंची और युवक की तलाश में जुट गई। शाम 5 बजे तक खोजबीन चली पर युवक का कुछ पता नहीं चला।

बीबीसीविवेक डहरिया (24), दसेराम सतनामी (50),दिलेश कुर्रे (23)। ,मोहनकुमार लहरे पिता स्व सत्य कुमार लहरे (19),दुकालू पटेल (40) बलौदा को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 5300 रुपए,3 बाइक व 3 मोबाइल बरामद हुआ। कुछ जुआरी भागने में सफल हो गए। इन्हीं मे जांजगीर चांपा जिले के बलौदा वार्ड क्रमांक 8 निवासी समीद मोहम्मद पिता जरीब मोहम्मद (40) सहित कार्तिक और वीरेंद्र पुलिस से बचने लीलागर नदी में कूद गए। घटना को लेकर ग्रामीण व परिजनों में भारी आक्रोश है। डर के कारण सीपत पुलिस घटना स्थल की दूर से नजर रख रही थी। मौके पर कोई भी पुलिस नही गई थी।

टीआई हरीश टंडेकर ने पहले इस घटना की जानकारी नहीं होने की बात कही। फिर बाद में उन्होंने कहा कि डायल 112 को एनिकट में युवक के डूबने की जानकारी मिली थी, जिसके आधार में एसडीआरएफ की टीम वहां गई थी। वहां क्या हुआ है मुझे नही मालूम है। उन्होंने जुआ पकड़ने और जुआरियों को दौड़ाने से भी इंकार कर दिया। शनिवार की सुबह उन्होंने शव बरामद होने की जानकारी दी।

error: Content is protected !!
Exit mobile version