May 18, 2024

CG – स्कूल संचालक ने की सुसाइड : निर्माणाधीन ऑफिस में फंदे पर लटकती मिली लाश

बिलासपुर। न्यायधानी में स्कूल और शादी भवन संचालक की लाश निर्माणाधीन ऑफिस में फंदे पर लटकती मिली है, वहीं पुराने ऑफिस से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें जमीन और संपत्ति विवाद के चलते आत्महत्या करने की बात कही गई है। बुजुर्ग ने अपनी मौत के लिए बड़े बेटे-बहू और उसके रिश्तेदार कुख्यात बदमाश को जिम्मेदार बताया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

दयालबंद मधुबन रोड निवासी छेदीलाल कश्यप (68) शिखा पब्लिक स्कूल और शिखा वाटिका शादी भवन के संचालक थे। उनका एक हॉस्टल भी है। शादी घर के करीब ही उनका पुराना ऑफिस है। उसी के पास एक नया ऑफिस बन रहा है। शुक्रवार की शाम पुलिस को जानकारी मिली कि छेदीलाल की लाश निर्माणाधीन ऑफिस के अंदर फंदे पर लटकती मिली है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पूछताछ करने पर पता चला कि वह दोपहर में ऑफिस देखने के लिए निकले थे। उसकी 5 साल की पोती दोपहर करीब दो बजे उन्हें बुलाने के लिए गई, तब ऑफिस के अंदर उसके दादा का शव फांसी पर लटका हुआ दिखाई दिया। इसे देखकर वो चिल्लाती हुई बाहर आई और परिजनों को इसके बारे में बताया।

जांच के दौरान पुलिस ने पुराने ऑफिस की तलाशी ली, तब पुलिस को दो पन्ने का सुसाइड नोट मिला, जिसमें छेदीलाल ने अपने बड़े बेटे और बहू के साथ ही उसके रिश्तेदार एक आदतन बदमाश का नाम लिखा है। सुसाइड नोट के अनुसार ससुरालवालों के साथ मिलकर बेटा-बहू उसकी संपत्ति पर कब्जा करना चाह रहे थे और हिस्सा देने के लिए दबाव डाल रहे थे। जमीन व संपत्ति को लेकर उनके साथ पहले से विवाद चल रहा था। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टीआई प्रदीप आर्य के अनुसार हैंड राइटिंग मिलाने करने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छेदीलाल कश्यप के तीन बेटे विक्रम, विकास और विनय हैं। बड़े बेटे विक्रम ने दयालबंद में ही लव मैरिज की है। इसके बाद से ही उसके साथ विवाद शुरू हो गया था। वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ घर से अलग रहता है। वहीं, दो बेटे व बहू उनके साथ रहते हैं, जो अपनी फोटो कॉपी की दुकान चलाते हैं। पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रही है, ताकि आत्महत्या के सही कारणों का पता चल सके।

टीआई प्रदीप आर्या ने बताया कि शव को फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। शाम होने के कारण पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका है। शनिवार को परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। इस दौरान उनके सभी बेटों से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया जाएगा, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version