May 2, 2024

CG : कोयला खदान धंसकने से दो युवकों की मौत, गांव में मची अफरा-तफरी….

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के वन परिक्षेत्र उदयपुर में आज अवैध कोयला खदान धंसकने से दो युवकों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही उदयपुर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जांच के दौरान घटना स्थल का निरीक्षण करने पर पाया कि गुफा के अंदर कोयला का पट्टी है, जिसे निकालने दोनों लड़के गए थे. इस दौरान कोयला निकालते वक्त ऊपर से मिट्टी गिर जाने से दोनों की मौत हो गई.

यह घटना ग्राम सुखरी भंडार की है. मिली जानकारी के मुताबिक, उदयपुर के ग्राम सुखरी भंडार के तीन लड़के अवैध कोयला खदान में खनन के लिए गए थे. तीन में से दो लड़के कुएं जैसे खाई में घुसे हुए थे, इसमें से एक भी बाहर नहीं आया. उनके साथ जो बाहर था उसने ग्रामीणों और मृतक के परिजनों को सूचना दी कि कोयला खदान धसकने से दो लोगों की मौत हो गई है.

इस हादसे की जानकारी मिलते ही गांव में अफरा तफरी मच गई. सभी लोग दौड़े भागे कोयला खदान के पास पहुंचे और मिट्टी में दबे दोनों युवकों को निकालकर बाहर लाए, तब तक दोनों की सांसें रुक चुकी थी. मृतकों में एक नाबालिग है. पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण करने पर पाया कि गुफा के अंदर कोयला का पट्टी है, जिसे निकालने तीनों युवक गए थे. कोयला निकालते वक्त ऊपर से मिट्टी गिर जाने से दो युवकों की मौत हो गई.

error: Content is protected !!