May 18, 2024

CG : IPS मयंक श्रीवास्तव ने ग्रहण किया जनसंपर्क आयुक्त का पदभार

रायपुर। बुधवार को सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक सर्जरी की है. जिसमें 88 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया था. इसी कड़ी में IPS मयंक श्रीवास्तव को जनसंपर्क आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है. जिन्होंने गुरुवार को पदभार संभाल लिया है. नवा रायपुर अटल नगर में जनसंपर्क संचालनालय में उन्होंने जनसंपर्क आयुक्त के साथ ही छत्तीसगढ़ संवाद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पदभार ग्रहण किया।

निवर्तमान जनसंपर्क आयुक्त आइपीएस दीपांशु काबरा ने श्रीवास्तव को कार्यभार सौंपकर उन्हें नवीन दायित्व के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जनसंपर्क संचालनालय एवं छत्तीसगढ़ संवाद के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जानते चलें कि आइपीएस मयंक श्रीवास्तव तेजतर्रार, ईमानदार और परिणामदायी अफसर माने जाते हैं. भाजपा की रमन सरकार में वे कोरबा, बिलासपुर जैसे जिलों में एसपी रहे. बाद में कांग्रेस सरकार आई तो उन्हें लूपलाइन में डाल दिया गया था लेकिन अब आइपीएस मयंक श्रीवास्तव को सरकार ने बेहद महत्वपूर्ण जिम्मेदारी ‘इमेज बिल्डिंग’ की सौंपी है. देखना होगा कि मयंक श्रीवास्तव इसमें कितना सफल हो पाते हैं.

बतौर IPS मयंक श्रीवास्तव कई जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वे बस्तर, दुर्ग, बिलासपुर के साथ-साथ वो कोरबा जैसे बड़े जिलों में सेवा दे चुके हैं. 2018 में कोरबा एसपी रहे मयंक श्रीवास्तव को रायपुर बुला लिया गया था. हालांकि वे पिछले पांच साल से लूप लाइन में चले गए थे.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!