May 20, 2024

CG : मोहम्मद अकबर ने किया पलटवार, कहा- कवर्धा में बाहरी लोग बसें हैं तो इन्हें जेल क्यों नहीं भेज रही सरकार

रायपुर। कबीरधाम जिला भाजपा उपाध्यक्ष कैलाश चंद्रवंशी सहित भाजपा समर्थित अन्य लोगों ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर आरोप लगाए थे। वहीं, अब कवर्धा क्षेत्र में बाहरी मुस्लिमों को बसाने के आरोपों पर कवर्धा के पूर्व विधायक व मंत्री मोहम्मद अकबर ने करारा पलटवार किया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि भाजपा राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। आज सरकार भाजपा की है, यदि कहीं कानून का उल्लंघन हुआ है तो वह आरोप नहीं लगाए बल्कि कार्रवाई करें।

मोहम्मद अकबर ने कहा कि कैलाश चंद्रवंशी आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वह अनुसूचित जाति के शासकीय अधिकारी को जान से मारने की धमकी देने एवं अभद्र व्यवहार करने के आरोप में जेल भी जा चुका है। पूर्व मंत्री का कहना है कि मतदाता सूची में से एक समाज विशेष के कुछ लोगों के नामों का उल्लेख कर उन्हें बाहर से लाकर बसाने का आरोप लगाकर अपना पल्ला झाड़ने से कुछ नहीं होगा।

पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि कैलाश चंद्रवंशी तो डिप्टी सीएम के खास आदमी हैं। जिन नामों को वह बाहरी बता रहे हैं, उन सभी के आधार कार्ड का उल्लेख कर सरकार को बताना चाहिए कि इन लोगों को यहां गुड़ फैक्ट्रियों में काम करने लाने वाले कौन हैं। अन्य किसी काम के लिए भी इन्हें कब और किसने लाया। अगर कहीं कुछ गलत है तो इन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

हजारों लोगों को दी स्वेच्छानुदान राशि
पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा, ‘मेरे द्वारा हजारों लोगों को छह करोड़ रुपये से अधिक की राशि स्वेच्छानुदान के रुप में दी गई है। इनमें एक समाज विशेष के 285 लोगों का उल्लेख भाजपा के लोगों ने किया है। हजारों लोगों में 285 लोग भी शामिल हो सकते हैं। अकबर के अनुसार, उन्होंने स्वेच्छानुदान की राशि से कोरोना काल में लोगों को आर्थिक सहायता दी है। इनमें कवर्धा नगरपालिका, सहसपुर लोहोरा, पिपरिया नगर पंचायत क्षेत्र के 2500 से अधिक महिलाओं को पांच-पांच हजार रुपये दिए गए।

छोटे व्यवसायियों को भी पांच-पांच हजार रुपए की राशि उपलब्ध कराया गया। कोरोना काल में जीवन रक्षक इंजेक्शन रेमेडिसिविर, आक्सीजन उपलब्ध कराया गया। जीवन बचाने सहायता करते समय में नहीं देखा गया कि सहायता पाने वाला कांग्रेस का है कि भाजपा का है। अब डिप्टी सीएम को चाहिए कि वे अपने स्वेच्छानुदान की राशि से विधवा महिलाओं, छोटे व्यवसायियों एवं गरीबों की सहायता करें।

शासकीय विभागों में कैलाश चंद्रवंशी की दहशत
पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा ‘कैलाश चंद्रवंशी डिप्टी सीएम के निर्देश पर कवर्धा क्षेत्र के प्रत्येक विभागों में जा-जाकर निर्माण कार्यो का भुगतान रोकने न केवल निर्देश दे रहा है, बल्कि वहां की चेक बुक के काटे गए अंतिम चेक का क्रमांक नोट कर धमका रहा है कि चेक काटने पर वह अफसरों-कर्मचारियों को निपटा देगा। शासकीय विभागों में कैलाश चंद्रवंशी को लेकर भारी दहशत है क्योंकि इसने पूर्व में कलेक्ट्रेट स्थित खाद्य विभाग में घुसकर खाद्य अधिकारी के साथ आपराधिक घटना को अंजाम दिया था।’

मोहम्मद अकबर ने कहा ‘कैलाश चंद्रवंशी की धमकी के कारण ठेकेदारों को भुगतान न होने से पूरे कबीरधाम जिले में विकास के कार्य ठप पड़ गए है, इसके लिए डिप्टी सीएम जिम्मेदार है। मोहम्मद अकबर ने फिर दोहराया कि भाजपा ने चुनाव जीतने रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने की झूठी कहानी गढ़ी थी। अब भाजपा रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने के आरोपों को साबित नहीं कर पा रही है तो इधर उधर की बात लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कह रही है। अकबर ने फिर चुनौती दी है कि भाजपा रोहंगिया मुसलमानों की पहचान कर कार्रवाई करे। खाली बयानबाजी और राजनीति करने से कुछ नहीं होगा।’

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version