May 14, 2024

CG – लाखों का हरा सोना खाक : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया ट्रक; 20.40 लाख का तेंदूपत्ता जलकर राख, चालक और मजदूरों ने कूदकर बचाई जान

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में तेंदूपत्ता लोड कर जा रहा एक ट्रक सोमवार को 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इसके चलते ट्रम में आग लग गई और उसमें भरा तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया। इस दौरान ट्रम में सवार चालक और छह मजदूरों ने कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। हादसे के चलते ट्रक में भरा करीब 20.40 लाख रुपये का माल जल गया। हादसा चंदौरा थाना क्षेत्र में हुआ है।

फड़ से गोदाम जा रहा था तेंदूपत्ता लोड ट्रक
घुई वन परिक्षेत्र के डिप्टी रेंजर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, ओड़गी विकासखंड अंतर्गत ग्राम लांजीत वन समिति में तेंदूपत्ता खरीदी के लिए तीन फड़ बनाए गए थे। लांजीत के अलावा जीवारीपारा व मयूरधक्की में संग्रहित तेंदूपत्ता को सुखाने के बाद वाड्रफनगर के गोदाम में परिवहन कराया जा रहा था। ट्रक में 214 मानक बोरा तेंदूपत्ता लोड कर उसे सोमवार को गोदाम के लिए रवाना किया गया।

आग लगते ही चालक ने सड़क किनारे खड़ा किया ट्रक
इस दौरान लांजीत से निकलने के बाद गोरगी गांव के पास एक स्थान पर हाईटेंशन तार काफी नीचे था। तेंदूपत्ता से भरे बोरों के संपर्क में आने पर स्पार्किंग हुई और अचानक आग लग गई। चालक जब तक कुछ समझ पाता तब तक आग पूरी तरीके से फैल चुकी थी। इस पर चालक ने सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर दिया। इसके बाद मजदूर और चालक उससे उतर गए। हादसे के समय ट्रक में छह मजदूर सवार थे।

error: Content is protected !!