May 5, 2024

CG : महंत रामसुंदर दास ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पत्र में लिखा- हार नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दे रहा त्याग पत्र

रायपुर। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से राजनीतिक गलियारों में खलबली मची हुई है. वहीं, अब खबर है कि रायपुर दक्षिण से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे महंत रामसुंदर दास ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में महंत को 67 हजार से ज्यादा वोटों से हार मिली थी. इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

जानकारी के अनुसार, महंत राम सुंदर दास रायपुर दक्षिण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ चुनाव लड़े थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इस वजह से उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया है. पीसीसी चीफ दीपक बैज को अपना त्यागपत्र सौंपा दिया है

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने इस्तीफा दिया था. दिलीप षडंगी, छत्तीसगढ़ के फेमस लोक गायक हैं. षडंगी ने राज्य के कलाकारों से हाथ जोड़कर माफी भी मांगी है. अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा- ‘कई सालों पहले अपनी नौकरी छोड़कर कांग्रेस में आया था. कलाकारों की सेवा और कलाकारों के माध्यम से कांग्रेस की सेवा करने के लिए आया था, लेकिन निवेदन करने पर उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला.’ इसलिए वे कांग्रेस से इस्तीफा दिया है.

error: Content is protected !!